Follow Us:

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की कार्यप्रणाली पर उपभोक्ता संरक्षण संगठन ने उठाए सवाल, CM से करेंगे शिकायत

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर उपभोक्ता संरक्षण संगठन हमीरपुर स्थित राजकीय डॉक्टर राधा कृष्णण मेडिकल कॉलेज अस्पताल की कार्यप्रणाली को लेकर मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र सौंपेगा। संगठन की हमीरपुर में एडवोकेट सुशील शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह फैसला लिया है। बैठक में सदस्यों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की दशा क्षेत्रीय अस्पताल से भी बुरी है जो मरीजों की तकलीफों को बढाने वाली है। वर्तमान में अस्पताल प्रशासण मरीजों को सुविधा प्रदान करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है।

संगठन के सदस्यों ने हैरानी प्रकट करते हुए कि कई बार ओपीडी में डॉक्टर साढे तीन बजे के बाद मिलते ही नहीं है और अगर कोई डॉक्टर बैठे भी हों तो मरीज अधिक न होने के बावजूद साढे तीन बजे के बाद नई पर्चियां नहीं ली जाती हैं। सदंस्यों ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्रोफैसर और सहायक प्रोफैसर्ज के ओपीडी में मरीजों को देखने की वयवस्था भी आईजीएमसी और टांडा मैडिकल कॉलेज की तर्ज पर मरीजों की जानी चाहिए।

सदस्यों ने कहा कि कई बार यह भी देखने में आया है के आपात सेवा के दौरान के मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सकों से चेक करवाए बिना ही रैफर कर दिया जाता है। इस तरह की वयवस्था को भी दुरस्त किए जाने की आवश्यक्ता है। संगठन के सदस्यों ने बताया कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में दवाईयों के आबंटन के समय आधा-आधा घंटा कतारों में लगे मरीजों का जब नम्बर आता है तब चार बजे काउंटर बंद कर दिया जाता है। जबकि दवाई आबंटित किए जाने की गति अत्यंत धीमी है।