Follow Us:

जैंचू नौण बावड़ी में चल रहे काम पर ठेकेदार का सामान चोरी

डेस्क |

मंडी शहर में नालियों पर डाले गए लोहे के जालों को चोरने की घटनाएं तो कई बार हुई हैं मगर अब चोरों ने शहर में चल रहे निर्माण कार्यों के सामान व प्राचीन बावड़ियों को भी चोर निशाना बनाने लगे हैं। मंडी शहर के प्राचीन जैंचू नौण के उपर बनी पुरानी बावड़ी पैहरू की बांय का इन दिनों जीर्णोद्वार का काम चला हुआ है। त्यौहारों के चलते इन दिनों मजदूर आदि घरों को चले जाने के कारण काम बंद था मगर ठेकेदार लगभग हर रोज आकर अपने सामान को चेक कर जाता था।

ठेकेदार अमरनाथ के इस काम को मौके पर कर रहे तुलसी राम ने बताया कि दिवाली के अगले दिन जब उसने आकर सामान चेक किया तो पाया कि काम के लिए रखी गई लोहे की दो पैड़ जो बड़े बड़े साइज की थी वह गायब है। साथ ही प्राचीन बावड़ी का गेट जो कभी जैंचू नौण जीर्णोद्वार कमेटी ने नगर परिषद के सहयोग से बावड़ी के अंदर कोई गंदगी न जाए उसे रोकने के लिए लगाया था

उसका भी आधा भाग उखाड़ कर चोर ले गए हैं। साथ ही लोहे की दो गैंतियां, चैंबर के दो ढक्कन व एक लोहे का घण भी गायब है। तुलसी राम ने बताया कि उन्होंने इस बारे में शहरी पुलिस चौकी में लिखित तौर पर शिकायत कर दी है। पुलिस ने मौके पर आकर स्थिति का निरीक्षण भी किया है तथा कुछ संदिग्ध जगहों से जानकारी भी ली है। माना जा रहा है कि इन दिनों जो शहर में नशेड़ियों की तादाद बढ़ रही है तथा नशे के लिए नशेड़ी कुछ भी करने की टोह में रहते हैं। यह काम भी उनका ही लग रहा है।