Follow Us:

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, मंडी में 5 डॉक्टरों समेत 45 नए मामले संक्रमित

बीरबल शर्मा, मंडी |

प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। मंडी में भी कोरोना संक्रमण के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। पांच दिनों में यहां 200 से अधिक मामले आ चुके हैं। शुक्रवार को पांच डॉक्टरों, फर्मेंटा बायोटेक के 13 औऱ एनएचपीसी के 3 कर्मियों समेत 45 मामले आए हैं। संक्रमितों का आंकड़ा 275 तक पहुंच गया है।

पांच डॉक्टरों में तीन क्षेत्रीय अस्पताल मंडी, एक कोटली और एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रिवालसर में कार्यरत है। पांच डॉक्टरों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। एक डॉक्टर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी के कार्यालय में बतौर नोडल अधिकारी सेवा दे रहा था। कार्यालय और ओपीडी को 48 घंटे के लिए एहितयात के तौर पर बंद कर दिया है। पांच डाक्टरों की सैंपल लेने में ड्यूटी लगी हुई थी। इनमें एक महिला चिकित्सक भी है।

वहीं, सराज हलके के बालीचौकी में पहली बार कोरोना के दो मामले सामने हैं। दोनों अन्य राज्यों से आए हैं। टकोली की फर्मेंटा बायोटेक में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 13 और कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन दिनों में 60 कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। टकोली में पांच और लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। एनएचपीसी के तीन कर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

नगर परिषद सुंदरनगर के चत्तरोखड़ी में दो, बलद्वाड़ा में दो, कोटली क्षेत्र में तीन, सरकाघाट औऱ करसोग हलके में 3-3 मामले आए हैं। मंडी शहर के टारना व समखेतर में कोरोना संक्रमण का एक एक मामला आया है। इसके अलावा तीन लोगों की पहली फॉओअप रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। एक जोगेंद्रनगर अस्पताल का कर्मी और दो बिलासपुर के रहने वाले हैं।