Follow Us:

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बिलासपुर में 7, कुल्लू में 4 मामले निकले पॉजिटिव

पी.चंद, शिमला |

जिला बिलासपुर में  7 और मामले पॉजीटिव आए है। इ्नमें एक व्यक्ति गांव भटोली डाकघर बरठी का है यह लुधियाना से वापिस आया था इसे होम कंवारटीन  किया गया था जिसकी उम्र 47 साल है औऱ दूसरा 32 वर्षीय व्यक्ति यह भी होम क्वाटाइन था यह भी लुधियाना से वापिस आया था यह बाड़ी बिलौर तहसील  झंडूता का रहने वाला है औऱ 36 और 20 वर्षीय व्यक्ति भी इसी गांव का रहने वाला है उसे भी घर पर ही क्वाटाइन किया गया था।

बाकी तीन लोग जो एम्स  के काम मे लगे हुए मजदूर है उन्हें वही पर पर कंवारटीन किया गया था। इन सभी लोगों के सैंपल प्रशासन के द्धारा लिए गए थे जिन्हें जांच के लिए शिमला   भेजा गया था तथा उनमे 7 लोग   पॉजिटिव आए हैं। उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने कहा कि सभी लोगों को कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर लाया जा रहा है ।

जिला कुल्लू में भी 4 मामले पॉजिटिव आए है। यह चारों मजदूर है और 21 जुलाई को बस से यात्रा कर 24 जुलाई को पहुंचे है। इन सभी को क्वारंटाइ कर लिया गया है।

 

दीक्षा बैंस—–ऊना में सामने आए कोरोना के 14 पॉजिटिव मामले

ऊना से कोविड जांच को भेजे गए 250 सैम्पल्स में से 233 नेगेटिव रहे हैं। 14 पॉजिटिव, 3 रिजेक्ट रहे हैं। वहीं 7 फॉलो अप सैम्पल्स में से 2 पॉजिटिव जबकि 5 नेगेटिव रहे हैं। ऊना उपमंडल के गांव देहलां लोअर के आठ लोग संक्रमित पाए गए है यह सभी संक्रमित के संपर्क में आये थे और घर पर ही कवारेन्टीन है। उपमंडल हरोली के गांव हलेड़ा की दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई है यह दोनों भी संक्रमित के संपर्क में आई थी यह भी घर पर ही क्वारनेटिन है।

वहीं पंजाब के गढ़शंकर तहसील के गांव टब्बा का 21 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है यह भी संक्रमित के संपर्क में आया था यह भी घर पर ही क्वारनेटिन है। हरोली उपमंडल के बढ़ेड़ा की 60 बर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है यह मोहाली से लौटी थी और घर पर क्वारनेटिन थी। उपमंडल बंगाणा के गांव घरवासड़ा का 55 वर्षीय बीएसएफ का जवान पॉजिटिव आया है यह वेस्ट बंगाल से लौटा था यह संस्थागत कवारेन्टीन है। ऊना उपमंडल के गांव कोटला कलां का दिल्ली से लौटा 49 बर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव है। जिला में कुल संक्रमितों की संख्या 264 हो गई है, जिनमें से 174 रिकवर कर चुके हैं, जबकि 90 एक्टिव केस हैं। वहीं माइग्रेटेड इन के 15 मामलों में से 9 लोग रिकवर कर चुके हैं, 6 एक्टिव केस हैं।