Follow Us:

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सिरमौर में सामने आए 10 कोरोना पॉजीटीव मामले

पी.चंद, शिमला |

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सिरमौर में आज 10 कोरोना पॉजीटीव मामले और आए है। इन 10 मामलों में 6 गोबिंदगढ़ मौहल्ला नाहन से औऱ 4 पांवटा साहिब से संबंधित है। कल भेजे गए सैंपल में से 100 की रिपोर्ट आनी बाकी थी। जिसमें आज 10 की रिपोर्ट पॉजीटीव और 69 सैंम्पल की रिपोर्ट नेगिटिव आई है जबकि 21 सैंपल की रिपोर्ट इनकनक्लुसिव रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉआर के परूथी ने बताया कि अभी आई रिपोर्ट के मुताबिक गोबिंदगढ़ मौहल्ला नाहन के 6 नए पॉजिटिव आये मामलों में 1 पुरूष जिसकी उम्र 30 वर्ष है और 5 युवती/महिलाए जिनकी उम्र 14 से 55 वर्ष के बीच है। इसी प्रकार पांवटा साहिब के चार कोरोना पॉजीटीव मामलों में 3 वैली आयरन से संबंधित तीन पुरूषों की है जिनकी उम्र 18, 19 और 35 वर्ष है। इसके अतिरिक्त, पांवटा साहिब के कुंज मत्रालयों से एक 32 वर्षीय महिला कि रिपोर्ट भी कोरोना पॉजीटीव आई है जिसके सम्पर्क में आए अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 188 हो गई है।

कांगड़ा में 1 औऱ कोरोना पॉजिटिव
वहीं, कांगड़ा में भी कोरोना का एक और नया मामला सामने आय़ा है। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 35 वर्षीय सैना का जवान है। यह अहमदनगर से यात्रा करके आया है। जब इसका सैंपल लिया गया तो यह पॉजिटिव पाया गया। इसे कोविड केयर सैंटर एमएच योल में भेजा जा रहा है।

बीरबल शर्मा, मंडी
DC ऑफिस में भी आया था संक्रमित वकील, चौथा दर्जा कर्मचारी संघ ने उठाई जांच की मांग
 
उपायुक्त कार्यालय चौथा दर्जा कर्मचारी महासंघ ने उपायुक्त मंडी को दिए एक ज्ञापन में बताया कि कोरोना से संक्रमित वकील जो एक राजनीतिक दल का प्रवक्ता भी है कुछ ही दिन पहले डीसी आफिस में भी आया था औऱ बैठक में मौजूद रहा था। महासंघ के प्रधान ने कहा कि इससे कर्मचारियों में दहशत का माहौल है। उन्होंने अपने ज्ञापन में उपायुक्त से आग्रह किया कि यह सप्षट होना चाहिए कि उक्त संक्रमित व्यक्ति को बैठक में बुलाया गया था कि वह स्वयं आया था। यदि वह बिना बुलाए आया था तो उसके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए क्योंकि यह दर्जनों कर्मचारियों की जिंदगी और सेहत का सवाल है। मांग की गई है कि इस बारे में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए औऱ उनके संपर्क में आए डीसी आफिस के कर्मचारियों के सैंपल लिए जाएं ताकि डर खतम हो सके।