Follow Us:

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के कदम, हमीरपुर में सामने आए कोरोना के 4 नए मामले

|

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता भी जा रहा है। लेकिन उतनी ही तेजी से लोग ठीक भी हो रहे है। हमीरपुर में भी 19 लोगों ने कोरोना को मातदी है। जिनको अब गृह संगरोध में रखा जाएगा। डीसीसीसी हमीरपुर पहुंच कर उपायुक्त हरिकेश मीणा ने स्वस्थ हुए लोगों को शुभकामनाएं दी और कोरोना योद्धाओं का भी आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की दर बेहतर हुई है। इसके लिए कोरोना योद्धा, प्रशासनिक एवं संबंधित विभागों की टीम बधाई की पात्र है जिन्होंने इस महामारी के नियंत्रण में निरंतर उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं। उन्होंने स्वस्थ हुए लोगों से आग्रह किया कि वे समाज में एक सकारात्मक संदेश देने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।  वहीं, 4 नए कोरोना पॉजटिव के मामले भी आये है। इसमें 70 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है ये मामले हमीरपुर के एक टौणी देवी से और 3 भोरंज उपमडल से है। जिनको एनआइटी में संगरोध में रखा जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि एनआईटी परिसर स्थित समर्पित कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर से 15 औऱ आरसीएच भोटा से एक मरीज को स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। यह सभी लोग अब गृह-संगरोध में रहेंग।  दिल्ली से लौटे पंडवीं के एक 48 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि गत देर शाम हुई थी। इसके साथ जिला में 29 जून को दोपहर तक कुल संक्रमितों की संख्या 243 है। जिनमें से केवल 103 सक्रिय मामले हैं और एक की मृत्यु हो गई थी। जिला में अभी तक 139 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मामलों में डीसीएचसी भोटा में पांच और डीसीसीसी, हमीरपुर में 94 मरीज दाखिल हैं और तीन रोगियों को मेडिकल कॉलेज नेरचौक, मंडी रेफर किया गया था।