Follow Us:

Covid 19: चंबा में कोरोना से एक और मौत, प्रदेश में शाम तक आए 74 नए मामले

पी. चंद शिमला |

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में आज कोरोना से एक और मौत रिपोर्ट हुई है। जिला चंबा की 80 वर्षिय बुजुर्ग महिला की चंबा अस्पताल में मौत हुई है। मृतक महिला शहर के साथ लगते जुलाहकड़ी मोहल्ले की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि महिला कई अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थी। 6 सितंबर को महिला का सैंपल लिया गया था और आज आई रिपोर्ट में वे पॉजिटिव पाई गई है। महिला के पॉजिटिव आने के बाद उसे धर्मशाला अस्पताल रेफर किया गया लेकिन बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस मौत के साथ ही जिला में कोरोना से यह 5वीं मौत हुई है। इसके साथ ही प्रदेश प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।

प्रदेश में शाम तक 74 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, आज 135 लोगों के स्वस्थ होने से कुछ राहत भी मिली है। आज आए मामलों में बिलासपुर से 7, चंबा 5, कांगड़ा 23, मंडी 9, शिमला 15, सिरमौर 4 और ऊना से 11 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 27 मामले आज के सैंपल से पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 47 मामले कल के पैंडिग सैंपलों से पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7489 हो गए हैं। इसमें से 2111 मामले एक्टिव हैं।

बता दें कि आज 799 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं। जिसमें से 342 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है जबकि 27 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। अभी 430 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

देखें कोरोना की जिलेवार रिपोर्ट-