Follow Us:

Covid19: प्रदेश में कोरोना से 17वीं मौत, मंडी का व्यक्ति मौत के बाद निकला पॉजिटिव, आज आए 108 मामले

बीरबल शर्मा |

प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हो गई। मंडी जिले के सराज विधानसभा हल्के के गांव बाड़ा के रहने वाले 68 साल के व्यक्ति ने गुरूवार दोपहर को नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ देवेंद्र शर्मा ने बताया कि यह व्यक्ति 12 अगस्त को ही मंडी जोनल अस्पताल में अपने इलाज के लिए आया था जहां से लक्षण होने के कारण इसे नेरचौक मेडिकल कालेज के लिए रैफर कर दिया। हालांकि कि इसे मधुमेह व किडनी रोग जैसी कोई और गंभीर बीमारी नहीं थी मगर छाती में दर्द आदि के चलते इसका उपचार शुरू किया गया मगर इसे बचाया नहीं जा सका। 

उन्होंने बताया कि यह मरीज अकेले ही आया था ऐसे में इसे पहले कौन कौन सी बीमारियां रहीं हैं इसका पता नहीं चल पाया है। मरीज का कोई यात्रा इतिहास भी नहीं है, ऐसे में यह कोरोना की चपेट में कैसे आया यह जांच का विशय रहेगा। नेरचौक मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवा नंद चौहान ने बताया कि इसका सैंपल लिया गया था और इसकी रिपोर्ट जब इसकी मोत के बाद प्राप्त हुई तो यह कोरोना पॉजटिव पाया गया। ऐसे में इसे कोरोना से हुई मौत के आंकड़े में ही जोड़ा गया। इधर, मंडी जिले में गुरूवार को फिर से कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया। एक ही दिन में 15 मरीज और आ गए हैं। इसके साथ ही मंडी जिले में संक्रमितों की तादाद 285 हो गई है जबकि इसमें 120 मरीज एक्टिव हैं,159 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 6 की मौत हो चुकी है। 

वहीं, प्रदेश में शाम 5 बजे तक कोरोना के 108 नए मामले सामने आए हैं जबकि 36 लोग स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 3744 पहुंच गया है। इसमें से 1293 मामले एक्टिव हैं। 

देखें कोरोना की जिलेवार रिपोर्ट-