Follow Us:

Covid19: प्रदेश में कोरोना से 2 और मौत, आज आए 93 नए मामले

पी. चंद |

प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश में शाम तक कोरोना के 93 नए मामले सामने आ चुके हैं। जबकि आज 44 लोग स्वस्थ हुए हैं। वहीं, कोरोना से आज प्रदेश में 2 लोगों की मौत हुई है। इसमें से एक मौत हमीरपुर और दूसरी मौत सिरमौर में हुई है। इन दो मोत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। वहीं, आज आए मामलों में चंबा 15, हमीरपुर 10, कांगड़ा 13, कुल्लू 10, मंडी 2, शिमला 5, सिरमौर 10, और ऊना से 28 मामले सामने आए हैं। 

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 6038 हो गए हैं। इसमें से 1507 मामले एक्टिव हैं। बता दें कि आज 910 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं। जिसमें से 165 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 732 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकि है। जबकि 13 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही चंबा के 2, कांगड़ा के 6, मंडी 2, और ऊना के 28 पॉजिटिव मामले कल के पैंडिग सैंपलों की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। 

ऊना में पॉजिटिव पाए गए 28 मामलों में हरोली उपमंडल के कलेहड़ा गांव के 8 लोग शामिल हैं। जिसमें एक 71 वर्षीय महिला, उसका 37 वर्षीय बेटा, 03 साल का पोता और 8 और 12 वर्षीय पोती संक्रमित पाए गए है, जबकि इसी गांव से 64, 56 और 57 वर्षीय महिलाएं भी संक्रमित है। अंब थाना के थाना प्रभारी भी संक्रमित पाए गए है, यह कोरोना योद्धा संक्रमित के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव हुआ है। ऊना शहर की डीसी कालोनी में रहने वाला जलशक्ति विभाग का 38 वर्षीय कर्मी और उसकी 32 वर्षीय पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए है यह संक्रमित के संपर्क में आये थे।

ऊना उपमंडल के पुलिस लाइन झलेड़ा के समीप हिल व्यू कालोनी 37 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है यह संक्रमित के संपर्क में आया था। ऊना उपमंडल के बसदेहड़ा का 24 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है यह संक्रमित के संपर्क में आया था। कुटलैहड़ क्षेत्र के समूर कलां की 70 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है इसमे फ्लू के लक्षण थे। कुटलैहड़ क्षेत्र के एक गांव में तैनात 26 वर्षीय महिला चिकित्सक भी संक्रमण की चपेट में आई है।

उपमंडल बंगाणा के धुंधला की 42 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है यह संक्रमित के संपर्क में आई थी। उपमंडल बंगाणा के ही नायलिक 50 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उपमंडल अंब के अंदौरा में सात कोरोना संक्रमित के मामले सामने आए है ।बीडीओ अम्ब के पॉजिटीव ड्राइवर की पत्नी व 14 साल का बेटा, उसका भाई व उसका 2 साल का बेटा व 6 साल की बेटी, ड्राइवर की मां और ड्राइवर के बड़े भाई का 18 वर्षीय बेटा पॉजिटीव है। उपमंडल ऊना के कोटला कलां अप्पर की 33 वर्षीय महिला संक्रमित हुई है इसका पति पहले पॉजिटिव आया था।

उपमंडल ऊना के कोटला कलां अप्पर की ही 53 वर्षीय महिला भी संक्रमित हुई है इसका भी पति पहले संक्रमित हो चुका है। नगर पंचायत गगरेट के वार्ड 4 की 27 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है यह अंबाला से लौटी थी। उपमंडल गगरेट के ही राम नगर नकडोह का 34 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है यह आसाम से लौटा है। इसके साथ ही जिला में संक्रमितों की कुल संख्या 486 हो गई है जिसमें से 328 रिकवर और 157 एक्टिव केस है जबकि एक संक्रमित की मृत्य हो चुकी है।