Follow Us:

4 लेन की वजह से 3 मकानों में भयंकर दरार, बेपरवाह NH अथॉरिटी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कुल्लू के देवधार गांव में फोरलेन सड़क की खुदाई की वजह से 3 मकानों में भयंकर दरारें पड़ गई हैं। मकानों की स्थिति ऐसी हो गई है कि ये कभी भी धराशायी हो सकते हैं। हालात ख़राब होते देख लोगों ने घरों को खाली कर दिया है। वहीं, इन सब आफतों से बेरपरवाह एनएच अथॉरिटी ने इसकी सुध तक लेने की नहीं सोची है।

देवधार गांव में बने जय नारायण, ओंकार शर्मा, कमलेश शर्मा के मकान के आगे की जमीन फोरलेन के कार्य के चलते 2 इंच खिसक गई, जिससे तीनों परिवारों के मकान में भयानक दरारें आगईं। इससे परिजनों से लेकर पूरे आस पास के क्षेत्रों में भी दशहत फैल गई है। जय नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 अक्टूबर को पहले हल्की सी दरार आई जिसके बाद एक नवंबर को एनएच आथॉरिटी और उपायुक्त को पत्र भेजा गया। मगर, अफसोस आज तक इसका कोई जवाब नहीं आया।

प्रभावित परिवारों का कहना है कि उन्होंने मकान बनाने में अपनी सारी पूंजी लगाई थी, लेकिन अब सब बर्बादी की कागार पर है। मकान मालिक जयनारायण के अनुसार उन्होंने देखा कि मकान के फर्श व दीवारों में भयानक दरारें पड़ी हुई है। सीढि़यां भी दीवार से कई इंच हटी हुई है तो उनके हाथ-पांव फूल गए। 

लेकिन, अब हालात ऐसे हैं कि एन-एच अथॉरिटी इन सब मामलों को लेकर बेपरवाह है और दूसरी तरफ ठंड के बढ़ते प्रकोप के बीच तीनों मकानों के परिवार टीन-शेड में गुजर-बसर करने के लिए मजबूर हैं।