Follow Us:

मनाली: NH-21 पर 200 मीटर तक आई दरार, प्रशासन ने डाइवर्ट किया ट्रैफिक

समाचार फर्स्ट |

कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के पास एनएच-21 पर दरारें पड़ने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। सड़क के करीब 200 मीटर हिस्से में लंबी दरार पड़ने से यहां से गुजरने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मनाली के वोल्वो बस स्टैंड के पास जहां एनएच-21 पर लगातार भूस्खलन का खतरा बना हुआ है, वहीं अब सड़क भी धंसना शुरू हो गई है। सड़क के साथ बह रही ब्यास नदी भी इन दिनों उफान पर है और सड़क पर पड़ी दरार ने लोगों को डरा दिया है। सड़क के धंसने के खतरे को भांपते हुए लोगों ने भी यहां से आवाजाही करना कुछ हद तक कम कर दिया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये दरार धीरे-धीरे बढ़ रही है और सड़क का कुछ हिस्सा भूस्खलन की भेंट भी चढ़ गया है। लिहाजा अगर घाटी में बारिश का दौर शुरू होता है, तो इस स्थल से सड़क का धंसना लगभग तय है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों को अब यही चिंता सता रही है कि सड़क अगर पूरी तरह धंस गई तो इस क्षेत्र में बनी अन्य इमारतों को भी खतरा पैदा हो जाएगा।

कुल्लू आने वाले लोग वाया नग्गर हो कर कुल्लू पहुंच रहे हैं जबकि, मनाली जाने वाले लोग भी लेफ्ट बैंक सड़क का इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन का कहना है कि एनएच के अधिकारियों को इस बात से अवगत करवा दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि जल्द ही मार्ग के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम खराब रहने व बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में खराब मौसम मनाली वासियों की दिक्कत बढ़ा सकता है।