Follow Us:

CU रजिस्ट्रार की दादागिरी, मीडियाकर्मी को दिया धक्का

बिट्टू सूर्यवंशी |

सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार केसी रांगड़ा परआज मीडिया कर्मी और अध्यापकों से बदसलूकी का आरोप लगाया है। हुआ यूं कि सीयू के अध्यापक केंद्रीय विश्वविद्यालय में मुलभूत सुविधाएं न होने को लेकर एक मांग पत्र लेकर रजिस्ट्रार के पास गए।  इस पर रजिस्ट्रार भड़क गए और उन्होंने अध्यापकों से बदतमीजी की जिसके बाद अद्यापकों और रजिस्ट्रार के बीच काफी कहा सुनी भी हुई।

मामला तब और पेचीदा हो गया जब सेन्ट्रल विश्वविद्यालय का अध्यापक संघ अपनी मांगो को ले कर मीडिया को साथ लेकर कुलपति के पास गए। इस दौरान रजिस्ट्रार मीडियाकर्मी से बदसलूकी करने लगे और यहां तक कि उन्होंने मीडिया के कैमरामैन को धक्का तक दे डाला। क्योंकि, आज अध्यापक उनकी नाकामियां मीडिया को बताने वाले थे। रजिस्ट्रार ने न तो मीडिया से बात की और न ही अध्याप्कों की बात सुनी अगर, ऐसा ही माहौल बना गया तो सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी  कैसे चलेगी।

अध्यापकों का कहना है कि आज दिन तक उन्हें कोई भी मूलभूत सुविधा नहीं दी गई है। ना तो अध्यापकों के लिए मेडिकल की सुविधा है। यहां तक कि किसी भी अध्यापक की आज तककोई प्रमोशन नहीं हुई है और न ही किसी के वेतन में इजाफा हुआ है। जबकि, रजिस्ट्रार ने अपने वेतन में बढ़ौतरी कर ली है। जिसके लिए उन्हें रिकवरी के लिए भी बोला गया है।