Follow Us:

कोरोना वायरस को लेकर शिमला के स्कूलों को DC की हिदायत,घबराने की जरूरत नहीं

पी. चंद, शिमला |

कारोना वायरस को लेकर विश्व भर में डर का माहौल है। भारत में भी कारोना ने अपने पांव पसार लिए है। जिससे देश के लोग दहशत में है। हिमाचल में भी कारोना को लेकर संदिग्ध आने से हड़कंप मच गया था। हालांकि तीनो मामलों में रिपोर्ट नेगटिव आई है।

कारोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसी कड़ी में कारोना वायरस को लेकर शिमला प्रशासन की स्कूल प्रबंधन के साथ बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने  बचत भवन सभागार में शिमला नगर के अंतर्गत आने वाले विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य के साथ कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में बैठक आयोजित की।

डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि कारोना को लेकर डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हिमाचल में अभी कारोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। बाबजुद इसके ऐतिहात बरतना ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पिछले 14 दिनों के दौरान चीन या कारोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा की है और उनमें अचानक बुख़ार, खांसी औऱ सांस लेने में परेशानी हो उसकी सूचना टाल फ़्री नंबर 104 में दें।

28 दिनों तक ये वायरस सक्रिय रहता है। इसलिए खांसते छींकते वक़्त शिष्टाचार रखें। हाथों की नियमित सफ़ाई रखें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज़ करें। डीसी ने स्कूलों को प्रार्थना सभा को टालने की हिदायत दी गई है। साथ ही पुरुस्कार वितरण समारोह न करने के भी निर्देश दिए गए हैं।