Follow Us:

सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना और मास्क न पहनने वालों पर हो कार्रवाई: DC हमीरपुर 

|

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में हमीर भवन में साप्ताहिक समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) का आयोजन किया गया । बैठक में कोरोना महामारी से बचाव और सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने पर चर्चा सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई। हरिकेश मीणा ने कहा कि कोरोना वायरस  कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास और विस्तृत करने की आवश्यकता है । 

इसके लिए पंचायतों एवं स्थानीय निकायों के सहयोग से आम लोगों को जागरूक करने के दृष्टिगत व्यापक सूचना एवं शिक्षा अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और पंचायती राज संस्थाओं के कर्मचारियों एवं प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा। मुख्य तौर पर लोगों को निश्चित दूरी, फेस कवर (मास्क पहनने) और स्वच्छता बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्थानीय स्तर पर औचक निरीक्षण कर इन नियमों की अनुपालन का आकलन करें। विशेष तौर पर अनुमति प्राप्त आयोजनों के दौरान निश्चित दूरी, मास्क एवं सैनिटाइजेशन नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करवाएं और अवहेलना करने वालों के विरुद्ध जुर्माना एवं दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाएं।