Follow Us:

उपायुक्त सिरमौर को सौंपा ज्ञापन, उचित कार्रवाई की मांग

पी. चंद, शिमला |

बीते 2 अक्तूबर को खेत की बाड़ से करंट लगने से 18 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गयी थी। इस संदर्भ में टोका गाँव का प्रतिनिधि मंडल अपनी शिकायत लेकर बुधवार को उपायुक्त सिरमौर से मिला। दरअसल लोगों का मानना है कि पुलिस पर राजनीतिक दबाव के चलते उचित कार्रवाई नहीं हो रही है। साथ ही लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दोषियों पर जल्द कार्रवाई ना हुई तो प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

दरअसल मामला बीते 2 अक्तूबर का है जब टोका गाँव के एक 18 वर्षीय युवक की खेतों में खेलते हुए करंट लगने से मृत्यु हो गयी थी। खेतों की तारों में यह करंट बिजली के खंभे से गैरकानूनी तरीके से खेत मालिक द्वारा लगाईं गयी थी। उस समय पुलिस ने मामला दर्ज कर खेत मालिक को पकड़ कर मामला दर्ज भी कर लिया था। मगर बाद में दोषियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

ज्ञापन देने आये स्थानीय निवासी अमरजीत ने कहा की पुलिस राजनीतिक दबाव में कार्य कर रही है जिससे हादसे की जांच प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा की इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। अमरजीत ने कहा की अगर इस दिशा में पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई अम्ल में नहीं लाई जाती है तो गांववासी प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।