Follow Us:

राज्य विद्युत बोर्ड कर्मचारी यूनियन की मांग, 2014 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए बनाया जाए पदोन्नति का नियम

मनोज धीमान |

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बार्डे कर्मचारी यूनियन यूनिट धर्मशाला की बठैक विद्युत विश्राम गृह धर्मशाला में सम्पन्न हुई। बठैक में उपस्थित कर्मचारियों ने 2014 के बाद नियुक्त किए गए कमर्चारियों के लिए अतिशीघ्र पदोन्नति नियम बनाए जाने की मांग की। कर्मचारियों ने बिजली बार्डे के अन्दर घटती हुई कर्मचारियों की तादाद और बढ़ते हुए काम के बाझे के मद्देनजर र्नइ भर्ती अतिशीघ्र शुरू करने की मांग की। बैठक में काफी संख्या में आउटसोर्स कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया, जिन्होंने इस मांग को जारों शारों से उठाया कि सर्विस प्रदात्ताओं द्वारा उन्हें काफी समय से जहां न्यूनतम वतेन तक अदा नहीं किया जा रहा है वहीं उनका ईपीएफ तक भी उनके खाते में जमा नहीं हो रहा है यहां तक की वतेन भी समय पर अदा नहीं किया जा रहा है।

बठैक में उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने बिजली बोर्ड के प्रबन्धक वर्ग से 15 नवम्बर 2019 को यूनियन के साथ हुई बठैक में लिए गए फैसलों को अतिशीघ्र अम्लीजामा पहनाने की मांग की। उन्होंने कहा जो मामले सर्विस कमेटी के स्तर के हैं, उन्हें अतिशीघ्र सर्विस कमेटी की बैठक बुलाकर हल किया जाए आरै जो मामले सर्विस कमेटी में नहीं जाने वाले हैं उनकी अधिसूचना भी अतिशीघ्र जारी की जाए।

आउटसोर्स कर्मचारियों का ईपीएफ भुगतान और न्यूनतम वतेन की अदायगी सुनिश्चित करते हुए हर महीने 7 तारीख से पहले अदा किया जाए। उन्होंने कर्णामूलक आधार पर लम्बित सभी मामलों को एकमुश्त निपटाने की मांग की। उन्होंने नियुक्ति व पदोन्नति सम्बधित सभी मामलों को अतिशीघ्र हल करने की मागं की।