Follow Us:

IGMC में प्रशिक्षु डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन, सरकार से कर रहे रोजगार की मांग

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC में प्रशिक्षु डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 2016 बैच के इंटर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को धरना प्रदर्शन किया…

पी.चंद |

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC में प्रशिक्षु डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 2016 बैच के इंटर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को आइजीएमसी परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने बैनर और बोर्ड लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रशिक्षु डॉक्टरों की मांग है कि 6 मई को उनका टर्न पूरा हो रहा है। लेकिन सरकार ने उनके लिए रोजगार का कोई प्रावधान नहीं किया है। जिसको लेकर डॉक्टरों में रोष है।

डॉ. रजत ने बताया कि 2016 बैच के लगभग 300 डॉक्टर हैं जिनका 6 मई को प्रशिक्षण टर्म पूरा हो रहा है। सरकार ने उन्हें रोजगार देने का दावा किया था लेकिन अभी तक कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उनका कहना था कि प्रदेश में सभी मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टरों की पोस्ट खाली पड़ी हैं लेकिन सरकार पद नहीं भर रही है। वह पिछले 6 महीने से सरकार के संपर्क में है। स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य सचिव से मिले हैं। उनसे आश्वासन के बाबजूद उन्हें रोजगार नही दिया गया है। अब मात्र 2 दिन बचे हैं। सरकार की तरफ से कोई भी सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने कहा है कि यदि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो आने वाले दिनों में उन्हें भी सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रहे 300 डॉक्टरों का बैच पूरा हो चुका है ऐसे में ही रोजगार की तलाश है। प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है लेकिन सरकार डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं कर रही है।