Follow Us:

डिप्टी सीएम ने कसा तंज, सड़क ही गायब हो गई, कैसे करवाएंगे मोदी से उद्घाटन?

|

मंडी: बारिश बाढ़ से तबाह हो गई पेयजल व सीवरेज की स्कीमों को लगातार निरीक्षण करने व उनको बहाल करने में लगे सरकारी अमले का हौसला बढ़ाने चार दिनों से मंडी में डटे उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री जिनके पास जल शक्ति विभाग का मंत्रालय है, ने मनाली, लाहुल व कुल्लू से लौट कर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एनएचएआई ने जो कुल्लू और मनाली के बीच सड़क बनाई थी, उसका तो नामोनिशान ही मिट गया।

उन्होंने तंज कसा कि भाजपा के नेता दिन रात इस सड़क उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाने के लिए दौरे कर रहे हैं। कीरतपुर से मनाली तक के दौरे हो रहे हैं और बार बार कहा जा रहा है कि इसका उदघाटन नरेंद्र मोदी से करवाएंगे। मुकेश ने कहा कि जब सड़क ही नहीं बची तो किसका उदघाटन करवाएंगे। उन्होंने कहा कि मंडी से आगे कुल्लू की ओर बन रही फोरलेन का एक हिस्सा जो मंडी पंडोह के बीच का है उसमें तो इतना भूसख्लन हुआ है कि 6 दिनों से यह हाईवे बंद पड़ा है और अब न जाने और कितने दिन लगेंगे।

क्या ऐसे ही काम का उदघाटन करवाने की बात भाजपा के नेता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने एनएचएआई के साथ इस सड़क को जल्द से जल्द बहाल करने का मामला उठाया है। इस कारण से लाखों लोग परेशान है, एक तरह से हिमाचल की लाइफ लाइन टूट गई है। इसे जल्द से जल्द बहाल किया जाना चाहिए और एनएचएआई को इसके प्रति गंभीरता दिखानी चाहिए जैसे कि प्रदेश सरकार बाढ़ बारिश से बेपटरी हुई लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने की दिन रात कोशिश में लगी है।

फोटोः हाल ही में आई बाढ़ में सराज हल्के के थुनाग बाजार में लकड़ी के बड़े बड़े ठेलों के साथ मलबा आया जो हैरानी जनक है। पांच दिन बीत जाने पर इस मलबे को हटाया नहीं जा सका है। लोग अब किसी तरह धीरे धीरे इसे हटाने में लगे हैं ताकि उन्हें अपने घर दुकानों मंे जाने का रास्ता मिल सके।