Follow Us:

स्मार्ट सिटी के श्यामनगर-रामनगर में पानी की 8 करोड़ की स्कीम लटकीः देवेंद्र जग्गी

मृत्युंजय पुरी |

स्मार्ट सिटी के तहत धर्मशाला के श्यामनगर और रामनगर के लिए 8 करोड़ की पेयजल योजना तैयार की गई थी। जिसका पूरा बजट भी जल शक्ति विभाग को दे दिया गया है। विभाग द्वारा इस स्कीम का टेंडर करके काम करवाना भी शुरू कर दिया है। लेकिन अब इस काम को रोक दिया गया है। आपको बता दें कि धर्मशाला के थाथरी गांव से पानी उठा कर निचे लाया जाना था। जिसके लिए पूरी स्किम तैयार की गई थी। लेकिन गांव के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और अब यह स्कीम आधार में लटक गई है।

जानकारी के अनुसार गांव के लोगों का कहना है कि इस स्कीम के लगने से उनके गांव में पानी की किल्लत होगी। जिसके चलते वे इसका विरोध कर रहे है। वहीं, अगर यह योजना का काम ऐसे ही लटका रहा तो धर्मशाला के रामनगर और श्यामनगर के लोगों को आने वाले समय में पानी की भारी किल्लत झेलना पड़ सकती है।

धर्मशाला नगर निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी का कहना है कि 8 करोड़ की लागत से बनने वाली इस योजना का काम अभी रुका है। उमीद है विभाग जल्द इसे शुरू करवाएगा। इस स्कीम के तहत धर्मशाला के श्यामनगर और रामनगर में पानी की किल्लत खत्म हो जाएगी दोनों वार्डो में करीब 12 हजार लोग इससे प्रभावित होंगे ।