Follow Us:

धर्मशाला: सब्जी मार्केट में मिल रहे दिल्ली मुख्यालय के लिफाफे, राष्ट्रीय प्रतीक का अपमान!

मृत्युंजय पुरी |

दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय के डाक लिफाफे सब्जी की दुकानों में पैकिंग के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। जी हां, धर्मशाला में सब्जी वालों के पास ये लिफाफे मौजूद हैं, जिसका किसी को भी पता तक नहीं। यहां तक सब्जी बेचने वाला भी इसे आम लिफाफे समझ रहा है और ग्राहकों के लिए सब्जी डालकर दे रहा है। लिफाफे पर बकायदा भारत के राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ सहित मुख्यमंत्री और दिल्ली सचिवालय भी लिखा हुआ है।

इन लिफाफों का प्रयोग वैसे तो आधिकारिक तौर पर डाक पोस्ट के लिए किया जाता है, लेकिन यहां कहीं न कहीं मुक्त सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। यहां तक कि भारत का राष्ट्रीय प्रतीक भी लिफाफों में मौजूद हैं जो इस वाक्या से सीधे तौर पर अपमानित हो रहा है। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि वे किसी राह चलते व्यक्ति ने उन्हें ये लिफाफे बेचे हैं।

इस मामले में एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल का कहना है कि ये मामला अभी उनके ध्यान में आया है। इस मामले की जांच की जाएगी और अगर यदि सच में ऐसा हो रहा है तो उचित कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ सहित मुख्यमंत्री और दिल्ली सचिवालय दिल्ली भी लिखा हुआ है और अगर ये मार्किट में तो ये अपराध है।