Follow Us:

धर्मशाला: वायरल वीडियो वाले बच्चे को पुलिस ने बनाया अपना संदेश वाहक, शहर में लगाए जांएगे पोस्टर 

मृत्युंजय पुरी |

हाथ में प्लास्टिक का डंडा लेकर पर्यटकों से मास्क के बारे में पूछ रहे गुजरात मूल के पांच वर्षीय अमित का वीडियो और खबर वायरल होने के बाद पुलिस ने भी बच्चे को सम्मानित किया है और उसका हौंसला बढ़ाया है। पुलिस ने अमित को अपने जागरूकता अभियान का प्रहरी बनाया है। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि अभियान के तहत पांच वर्षीय अमित कुमार के धर्मशाला और आस-पास के इलाकों में फोटोयुक्त पोस्टर लगाए जाएंगे ताकि यहां आने वाले पर्यटक जागरूक हो सकें। उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ी बात है कि बच्चे इस तरह से जागरूक हैं, लेकिन अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी कोविड-19 नियमों को लेकर जागरूक होना चाहिए।

बता दें कि मैक्लोडगंज भागसूनाग से वाटरफॉल की तरफ बढ़ रहे ज्यादातर पर्यटक बिना मास्क के मस्ती करते हुए बढ़ रहे थे। यह देखकर पांच वर्षीय अमित को बहुत बुरा लग रहा था। ऐसे में बच्चे ने हाथ में प्लास्टिक का डंडा लेकर एक एक पर्यटक से यह पूछना शुरू कर दिया कि उनका मास्क कहां पर है। ऐसे में किसी व्यक्ति ने उसकी वीडियो बनाई और वीडियो कोविड-19 एगेस्ट कांगड़ा वाट्सऐप समूह में शेयर हुई, इसके साथ ही अन्य जगह पर भी वीडियो शेयर होने से वायरल हो गई। बच्चे का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने भी तुरंत वीडियो पर संज्ञान लिया और न केवल बच्चे को सम्मानित किया बल्कि उसका हौंसला भी बढ़ाया। यही नहीं पुलिस ने संबंधित प्वाइंट पर खड़े होकर कुछ पर्यटकों के चालान भी किए और साथ ही जागरूक भी किया।

पांच वर्षिय अमित अपने माता पिता के साथ पठानकोट से कुछ दिन पहले ही मैक्लोडगंज आया है। उसके पिता गोपाल और माता गुबारे बेचने का काम करते हैं। मूल रूप से यह परिवार गुजरात का करहने वाला है। पठानकोट होते हुए रोजगार के लिए यहां पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज पहुंच गया।