Follow Us:

धर्मशाला: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सभी आवश्यक सेवाएं बहाल करने के दिए निर्देश

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में हिमपात के कारण उत्पन्न हुई स्थिति की समीक्षा के लिए विधानसभा परिसर धर्मशाला में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रदेश में सभी आवश्यक सेवाओं को तुरंत बहाल करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने लोगों को अनावश्यक परेशानी से बचाने के लिए लोक निर्माण विभाग को सभी प्रमुख सड़कों को बहाल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने हिमपात से अवरूद्ध सड़कों की बहाली के लिए उपयुक्त कार्यबल और मशीनरी तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पतालों और अन्य ऐसी आवश्यक सुविधाओं के लिए जाने वाले सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर बहाल किया जाएगा ताकि विशेषकर मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

मुख्यमंत्री ने राज्य विद्युत निगम के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति को जल्द-से-जल्द बहाल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारी हिमपात वाले क्षेत्रों में शीघ्र विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाना चाहिए क्योंकि विभिन्न संचार सुविधाएं विद्युत आपूर्ति पर निर्भर करती है। उन्होंने भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारियों को भी संचार सुविधाओं को शीघ्र बहाल करने निर्देश दिए। जयराम ठाकुर ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को बर्फबारी के कारण बाधित जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग को पाईपों का उचित भण्डारण करने के निर्देश दिए ताकि क्षतिग्रस्त जलापूर्ति पाईपों को शीघ्र बदला जा सके।

उन्होंने सभी जिला उपायुक्तों को पर्यटकों और आम जनता से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों और ट्रेकिंग पर न जाने तथा बर्फ से ढकी सड़कों पर सावधानी से वाहन चलाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी करने को कहा। मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने मुख्यमंत्री को प्रदेश में सभी आवश्यक सुविधाओं को शीघ्र बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आवश्यक सुविधाओं की शीघ्र बहाली के लिए सभी विभागों को एक-दूसरे से विभिन्न स्तरो पर बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।