Follow Us:

धर्मशाला: अमेरिका से लौटी तिब्बती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, CMO गुरदर्शन गुप्ता ने की पुष्टि

मृत्युंजय पूरी |

धर्मशाला में निर्वासित तिब्बती महिला तशी डोलमा (83) की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। महिला को कोरोना के संदिग्ध लक्षणों के चलते 15 अप्रैल को डेलेक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां से इसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। जांच के दौरान महिला की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सीएमओ धर्मशाला गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार तिब्बती महिला तशी डोलमा 1 साल तक अमेरिका में रहने के बाद 20 मार्च को अमेरिका से धर्मशाला लौटी थी और धर्मशाला के नोर्बुलिंगा इंस्टिट्यूट के पास अपनी बेटी के घर में रह रही थी। 26 मार्च को तशी डोलमा को जुकाम, बुखार और अन्य लक्षण पाए जाने पर उसके परिजनों ने हांगकांग में रह रही दूसरी बेटी जोकि मेडिकल लाइन से संबंधित है की सलाह पर कुछ मेडिसिन देना शुरू किया लेकिन आराम न होने पर उसे 15 अप्रैल को धर्मशाला के डेलेक हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया। यहां से उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे । महिला की जांच रिपोर्ट नेगेटिप पाई गई है।

महिला ने छिपाई विदेश यात्रा की जानकारी

कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी निर्वासित तिब्बती महिला और उसके परिजन ने यह जानकारी छिपाई कि वह अमेरिका से लौटकर धर्मशाला पहुंची है। जिला प्रशासन अब इस मामले को लेकर जांच में जुट गया है।