Follow Us:

धर्मशाला: फिट इंडिया मूवमेंट के तहत धर्मशाला में साइकिल रैली का आयोजन, जय कुमार बने विजेता

मृत्युंजय पुरी |

देश को स्वस्थ भविष्य की ओर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आरम्भ किए गए फिट इंडिया मूवमेंट के तहत केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की ओर से इंडियन साइकिल फॉर चेंज चैलेंज के तहत आज धर्मशाला में साइकिल रैली आयोजित की गई। विधायक विशाल नैहरिया और महापौर देवेन्द्र जग्गी ने साइकिल रैली को गांधी वाटिका से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस रैली में 77 के करीब युवाओं ने भाग लिया। रैली में पहला स्थान जय कुमार ने हासिल किया, जिन्हें 15 हजार रुपये का इनाम दिया गया, वहीं तेन्जिन ने दूसरा और प्रतीक ने तीसरा स्थान हासिल किया, जिन्हें क्रमश: 10 और 5 हजार रुपये के पुरस्कारों से नवाजा गया। 

रैली गांधी पार्क धर्मशाला से शुरू होकर कोतवाली बाजार, खनियारा, सेक्रेट हार्ट चौक से होते हुए खेल परिसर धर्मशाला में संपन्न हुई। जहां पर विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कारों से नवाजा गया, वहीं अन्य प्रतिभागियों को सर्टिफिकेटस दिए गए। साइकिल रैली में 12 साल के बच्चों से लेकर युवाओं सहित 65 वर्षीय व्यक्ति ने भी भाग लिया। रैली को लेकर युवाओं में खासा क्रेज नजर आया। युवाओं का कहना था कि स्मार्ट सिटी को इस तरह के आयोजन हर माह करवाने चाहिए, जिससे अधिक से अधिक युवा इस तरह की रैलियों में भाग लेकर खुद को फिट रखने के साथ समाज को भी फिट रहने का संदेश दे सकें।

नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी ने कहा कि केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की ओर से इंडिया साइक्लस फॉर चेंज शुरू किया है, जो कि स्मार्ट सिटी में किया जा रहा है। इससे पहले भी मैक्लोडगंज में इस तरह की रैली की गई है। लगभग 11 किलोमीटर ट्रैक रैली के लिए तय किया गया था। बड़े ट्रैक के साथ-साथ छोटे-छोटे ट्रैक भी बनाने जा रहे हैं। लगभग 77 लोगों ने रैली के लिए एप्लाई किया था और करीब सभी लोग रैली में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

वहीं, धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि इंडिया साइक्लस फॉर चेंज का आयोजन किया गया, जिसमें बहुत से युवाओं ने भाग लिया। रैली का उद्देश्य खुद को स्वस्थ रखें और समाज को भी स्वस्थ रहने का संदेश है। इसके माध्यम से पर्यावरण को भी स्वच्छ रखने का संदेश दिया जा रहा है। फिट इंडिया मुहिम पूरे देश में चल रही है। पीएम भी सभी से इससे जुडऩे का आहवान कर रहे हैं।