Follow Us:

धर्मशाला: मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मण्डल की बैठक आयोजित

पी.चंद |

मुख्य सचिव ड़ॉ. श्रीकान्त बाल्दी की अध्यक्षता में आज यहां धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मण्डल की 13वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक में धर्मशाला स्मार्ट सिटी से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में 28.63 करोड़ रुपये व्यय कर 16.10 किलोमीटर सड़कों, 2.42 किलोमीटर के वाॅकवेज़ और 1.42 किलोमीटर सीढ़ियों के सुधार कार्य के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। दलाईलामा मन्दिर रोड़ में अनुमानित 5.75 करोड़ रुपये की लागत से इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट मोड में स्मार्ट पार्किंग निर्माण को भी बैठक में स्वीकृति प्रदान की गई। धर्मशाला अन्तर्राज्जीय बस अड्डा से शिक्षा बोर्ड तक 2.75 किलोमीटर लम्बी सड़क को स्मार्ट सैम्पल सड़क के रूप में विकसित करने की परियोजना को भी स्वीकृति प्रदान की गई।

श्रीकांत बाल्दी ने कहा कि मैकलोड़गंज में यातायात सुविधाओं को बेहतर करने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने धर्मशाला शहर में साईकलिंग की व्यापक सम्भावनाओं को देखते हुए इस सम्बन्ध में विशेष कदम उठाने के लिए प्रयास करने को कहा । बैठक में मुख्य सचिव ने धर्मशाला में सड़क, परिवहन सुविधाओं, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं में और सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं में सुधार से ही सही मायनों में धर्मशाला को स्मार्ट सिटी बनाने की ओर आगे बढ़ा जा सकता है।

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में सड़कें, स्ट्रीट, स्ट्रीट लाईट, वॉकवेज़ आदि विकसित किए जाएंगे। नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त और धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप कुमार ठाकुर ने बैठक का संचालन किया। बैठक में नगर निगम धर्मशाला के महापौर देवेन्द्र जग्गी, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अनिल कुमार खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी. धीमान, सचिव शहरी विकास सी.पॉलरासु, कांगड़ा के उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, शहरी विकास विभाग के निदेशक रामकुमार गौतम भी उपस्थित थे।