Follow Us:

धर्मशाला: प्रदेश स्टेट पुलिस पेंशनर्ज एसोसिएशन की बैठक

desk |

हिमाचल प्रदेश स्टेट पुलिस पेंशनर्ज एसोसिएशन की बैठक मंगलवार को पुलिस लाईन धर्मशाला में आयोजित की गई। बैठक में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चमन भाटिया रिटायर्ड डीएसपी ऊना सहित समस्त कार्यकारणी के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस पेंशनर्स ने अपने लंबित वित्तीय लाभों सहित अन्य मांगों को जल्द पूरा करने की मांग सरकार से की।

एसोसिएशन ने मांगों को पूरा किए जाने के लिए 15 अगस्त का अल्टीमेटम दिया है, इसके बाद अन्य सिविल संगठन से मिलकर आंदोलन बारे चेताया है। एसोसिएशन का कहना है कि लीव इन केसेमेंट का 1-1-16 से 2022 तक का लाभ नहीं मिला है उसे जारी किया जाए। ग्रेज्युटी का एरियर भी नहीं मिला है। महंगाई भत्ते के डीए की किस्तें लंबित है, वो भी पुलिस पेंशनर्स को मिलनी चाहिए।

प्रदेशाध्यक्ष चमन भाटिया ने कहा कि स्केल वाइज का कोई वित्तीय लाभ नहीं मिला, मेडिकल बिल भी काफी पेंडिंग हैं। आर्मी की तर्ज पर पुलिस पेंशनर्स को सब्सिडी पर दोपहिया-चौपहिया वाहन की व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने मोबाईल कैंटीन के लिए भी डिमांड भी रखी है। केस के एविडेंस पर जाने पर 180 रुपये डेली मिलता है,

इसे कम से कम 800 रुपये किया जाए और ठहरने की व्यवस्था भी होनी चाहिए। पुलिस पेंशनर्ज की मृत्यु पर वेल्फेयर फंड से परिवार को 10 हजार रुपये दिया जाना चाहिए और सम्मान हेतु एसएचओ की ओर से पुष्प चक्र भी प्रदान किया जाना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार से पुलिस में क्लेरिकल कैडर में नई पोस्ट क्रिएट की जाने की भी मांग रखी है। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के पुलिस पेंशनर्स मौजूद रहे।