Follow Us:

धर्मशाला: रोजगार कार्यालयों में अब पंजीकरण के लिए मिलेगी आनलाइन सुविधा

डेस्क |

धर्मशाला: रोजगार कार्यालयों में आवेदकों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पहली अगस्त, 2023 से पूरी तरह से ऑनलाइन कर दी जाएगी, अब आवेदकों को रोजगार कार्यालयों के बार-बार चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

यह जानकारी क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय अधिकारी अक्षय कुमार ने देते हुए बताया कि आवेदकों को पंजीकरण तथा रोजगार कार्ड के नवीनीकरण के लिए विभाग की साइट पर लॉग इन करना पड़ेगा तथा प्रत्येक आवदेक को सबसे पहले लॉग इन आईडी बनानी होगी.

इसके उपरांत आनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। विभाग द्वारा रोजगार कार्यालयों में पंजीकरण प्रक्रिया से संबंधित जानकारी हेतु एक यूट्यूब विडियो भी बनाया गया है जिसमें पंजीकरण तथा नवीनीकरण की प्रक्रिया की जानकारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि पंजीकरण प्रक्रिया को सरल बनाया गया है ताकि किसी भी आवेदक को पंजीकरण करवाने में असुविधा नहीं हो। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए आवेदक अपनी नजदीकी रोजगार कार्यालयों में संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा मिलने से अब आवेदकों को रोजगार कार्यालयों में बार-बार नहीं आना पड़ेगा इससे आवेदकों के समय में भी बचत होगी तथा आने जाने का खर्चा भी कम होगा।

क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय अधिकारी ने कहा कि रोजगार कार्यालयों के माध्यम से बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मेले भी आयोजित किए जा रहे हैं ताकि युवाओं को घर द्वार पर ही रोजगार के बेहतर सुविधा मिल सके।