Follow Us:

धर्मशाला: शॉपिंग फेस्टिवल में फुलकारी सूट और जयपुरी कुर्ती की धूम

डेस्क |

कांगड़ा वैली कार्निवल के बैनर तले पुलिस मैदान धर्मशाला में सजे समर शॉपिंग फेस्टिवल में फुलकारी सूट और जयपुरी कुर्ती की खूब धूम है. वहीं यहां मिल रही खानपान और मनोरंजन की फुल वैरायटी का भी लोग पूरा लुत्फ उठा रहे हैं.

बता दें, 15 जून को आरंभ हुआ यह समर शॉपिंग फेस्टिवल 29 जून तक चलेगा. फेस्टिवल में सस्ते दामों में देश-विदेश के बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध हैं. वहीं यहां तरह तरह के व्यंजनों का स्वाद लेने का शानदार अवसर होने के साथ ही बच्चों के मनोरंजन को झूले, वॉटर बोट सुविधा सहित तमाम इंतजाम हैं.

इन उत्पादों की अधिक डिमांड

समर शॉपिंग फेस्टिवल में रोजाना की  आवश्यकताओं समेत सजावट, फैशन के उत्पादों और फर्नीचर तक की खरीदारी के बेहतरीन विकल्प उपलब्ध हैं. वहीं कुछ आइटम ऐसी हैं जिनकी लोगों में अधिक डिमांड है. इनमें बनारसी साड़ी, फुलकारी सूट, जयपुरी कुर्ती, अफगान ड्राइ फ्रूट, सहारनपुरी फर्नीचर, बदोई कारपेट, कश्मीरी शॉल, क्रॉकरी और बॉम्बे क्लोथ एवं लहंगे की खूब मांग है.

परिवार के साथ आउटिंग को परफेक्ट प्लेस

समर शॉपिंग फेस्टिवल में एक ही स्थान पर शॉपिंग, डाइनिंग और मनोरंजन के पैकेज से लोग काफी खुश हैं. यह परिवार के साथ आउटिंग को परफेक्ट प्लेस बन गया है. परिवार सहित समर शॉपिंग फेस्टिवल का आनंद ले रही पंजाब की सुजाता का कहना है कि शॉपिंग के साथ ही यहां खाने की बेहतरीन वैरायटी का लुत्फ लेने का अवसर मिलना अपने आप में मजेदार है.

धर्मशाला की  रीना, ज्वालामुखी के प्रवेश, बैजनाथ के पंकज बताते हैं कि फेस्टिवल में साउथ इंडियन फूड, दिल्ली 6 की चटपटी चाट, सिक्किम समेत अन्य राज्यों की खाने की स्वादिष्ट डिशेज का आंनद लेना अपने आप में शानदार अनुभव है. वहीं बच्चों के मनोरंजन को तरह तरह के झूले, वॉटर बोट सुविधा सहित अन्य इंतजाम बहुत मजेदार हैं.

क्या कहते हैं कि जिलाधीश

जिलाधीश डॉ. निपुण जिंदल का कहना है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार पहली बार धर्मशाला में कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन किया गया है. इसमें 16 से 19 जून तक आयोजित सांस्कृतिक संध्याओं को लोगों ने खूब पसंद किया.

वहीं कार्निवल के तहत समर शॉपिंग फेस्टिवल का भी आयोजन किया गया है. जिसके जरिए प्रयास हैं कि लोगों को पुलिस मैदान में पूरे परिवार के साथ खरीदारी, खानपान और बच्चों को खेलकूद, मनोरंजन के अच्छे अवसर मिलें. कांगड़ा के पर्यटन राजधानी के रूप में विकास में यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा.