Follow Us:

धूमल बोले- इस बार का स्वतंत्रता दिवस महत्वपूर्ण, जम्मू-कश्मीर पूरी तरह आजाद होकर भारत में शामिल हुआ है

नवनीत बत्ता |

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर से ऊहल के राजकीय स्कूल में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर धूमल ने कहा इस बार का स्वतंत्रता दिवस बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। आज जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से आजाद होकर भारत में शामिल हुआ है। अनुच्छेद 370 और 35a जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करती थी। लेकिन इन दोनों के खत्म होने से जम्मू कश्मीर भारत का जो अभिन्न कहलाता था वह अब भारत का अभिन्न अंग बन चुका है। दोनों ही को लोकसभा और राज्यसभा के द्वारा समाप्त कर कश्मीर से कन्याकुमारी को एक माला में पिरो दिया गया है। आज भारत के हर राज्य में जिसमें अब जम्मू कश्मीर भी आता है सभी राज्य में  एक ही राष्ट्रगान गाया गया जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अभिनंदन।

धूमल ने कहा कि कल 14 अगस्त को पाकिस्तान ने भी स्वतंत्रता दिवस बनाया और उनकी बौखलाहट उनके प्रधानमंत्री के चेहरे पर साफ नजर आ रही थी कि वह कितना घबराया हुआ है। उन्हें डर है कि कहीं भारत सरकार और नरेंद्र मोदी जल्द ही  पी.ओ.के को भी हासिल ना कर लें। आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व  में भारत का हर नागरिक अपने आप में मजबूत और सशक्त महसूस कर रहा है। अनुच्छेद 370 और 35a के खत्म होने पर विरोधी विचारधारा ताकतों व विपक्ष के बयान से ऐसा लगता है कि वह पाकिस्तान के समर्थक हैं। पूरा देश एक स्वर में दोनों धाराओं के खत्म होने पर खुशी मना रहा है। वहीं चंद मुट्ठी भर लोग आलोचना कर पाकिस्तान को अनाप-शनाप बयान करने का बहाना दे रहे हैं।

 पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने बीजेपी को इसलिए चुना है क्योंकि बीजेपी की देश के लिए स्पष्ट नीति और स्पष्ट नियत रही है। नरेंद्र मोदी की सरकार बनते ही मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक जैसे अभिशाप से मुक्ति दिलवाई। वहीं, दूसरी ओर चंद्रयान का सफल प्रक्षेपण और अंतरिक्ष में भी मिसाइल द्वारा सेटेलाइट को नष्ट कर इतिहास रचकर भारत को विश्व में चौथा स्थान दिलवाया इससे पहले यह उपलब्धि अमेरिका रूस और चीन के पास थी ।