Follow Us:

डिजिटल बाबा स्वामी राम शंकर ने युवाओं को समझाया मतदान का महत्व

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इंटरनेट सोशल मीडिया की दुनियां में डिजिटल बाबा नाम से मशहूर युवा सन्त स्वामी राम शंकर हिमाचल प्रदेश में युवा मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिये पिछले डेढ़ माह से लोगों के बीच जा-जा कर कॉलेज में, गांव में, बस अड्डे पर, चलती बस में लोगों को मतदान के महत्त्व को समझा रहे हैं, विशेषकर पहली बार वोट करने वाले उन युवाओं को जो उम्र के अनुसार पात्र तो है पर मतदाता सूची में नाम दर्ज ही नहीं था ऐसे युवा मतदाताओं से मतदान हेतु मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने व मतदान में भाग लेने के लिये डिजिटल बाबा उन्हें प्रेरित करते रहे हैं।

आज बैजनाथ मंदिर परिसर से फेसबुक लाइव के माध्यम से आखिरी बार युवाओं को सम्बोधित करते हुये डिजिटल बाबा ने कहा कि हमारे संविधान द्वारा हमे प्राप्त मतदान का अधिकार हमारे विकास के साथ समाज व राष्ट्र के विकास में भी अहम योगदान निभाता हैं, इसलिये मतदान अवश्य करे अपने लिये सही जनप्रतिनिधि का चुनाव कर लोकतंत्र के महापर्व में युवा वर्ग सहभागी बनें। मतदान अपने विवेक से करे किसी के बहकावे में आकर न करें। डिजिटल बाबा ने कहा मुझे बहुत खुशी हो रही है हम 32 वर्ष की आयु में पहली बार मतदान करेंगे।

लोकसभा 2019 के चुनाव पर युवाओं के की आम राय

बैजनाथ मन्दिर परिसर में डिजिटल बाबा फेसबुक लाइव सेसन में युवाओं को मतदान के लिये प्रेरित कर किये, युवा मतदाताओं ने कहा कि लोक सभा 2019 का चुनाव और इस चुनाव के मुद्दे में हमारी कोई रुची नही बन पा रही हैं वजह साफ हैं राष्ट्रीय दलो द्वारा विकास की बात करने की जगह एक दुसरे पार्टी की बुराई की जा रही है, ख़ुद अपनी अच्छाई का बखान कर नेता विजयी होने चाहते हैं, समाज मे क्या काम किया, युवाओं को कितना रोजगार दिया, इस विषय पर सब नेता चुप हैं, कुछ छात्रों ने कहा हम तो नोटा का प्रयोग करेंगे सत्ता लोलुप इन नेताओ से क्या उम्मीद की जाय जो सेवा की जगह केवल निजी स्वार्थ ,जाति, धर्म, की राजनीति कर समाज मे व्याप्त भाई चारे  अमन शांति के भाव को नष्ट कर रहे हैं, ये आम नागरिक के लिये अत्यंत दुःखद हैं।

डिजिटल बाबा ने कहा कि आज आवश्यकता है कि हम सब जागरूक होकर निष्पक्ष मतदान करे नोटा का प्रयोग न करे, यदि क्षेत्रीय स्तर पर अच्छा नेता न दिखे तो राष्ट्रीय नेतृत्त्व को ध्यान में रख कर मतदान का प्रयोग अवश्य करेl पहली बार वोट करने वाले डिजिटल बाबा ने कहा कि मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि लोकसभा 2019 के चुनाव में मुझे भी पहली बार मतदान करने का अवसर प्राप्त हुआ हैं फर्स्ट टाइम वोटर व जागरूक संवाद संप्रेषक होने के कारण मैं युवा वर्ग को मतदान हेतु पिछले डेढ़ माह से लगातार प्रेरित करता आ रहा हू। विशेष को जो भी फर्स्ट टाइम वोटर है वो अपने अधिकार का उपयोग अवश्य करें।