Follow Us:

चंबा: डिजिटल इंडिया! कैशलेस इंडिया! 12 पंचायतों में नहीं एक भी ATM

डेस्क |

पूरे देश जहां में डिजिटल इंडिया और कैशलेस करने के लिए  होड़ सी मची है। वहीं केंद्र सरकार ने घोषित किए पिछड़े जिलों में डिजिटल इंडिया और कैशलेस के दावे जुमला मात्र है। वहीं हिमाचल के  पिछड़े जिले चंबा  किहार क्षेत्र की 12 पंचायतें अभी तक एटीएम सुविधा ले महरुम हैं। जिसके कारण हजारों लोगों को हर रोज परेशानी का सामना करना पड़ता है।

12 पंचायतों का केंद्र बिंदु माने जाने वाले किहार में बैंक तो हैं लेकिन एटीएम सुविधा नहीं हैं। जिसके चलते लोगों को आपातकालीन स्थिति में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं और एटीएम के लिए यहां से 15 किलोमीटर सलूणी उमण्डल मुख्यालय जाना पड़ता हैं। ये परेशांनी तब बढ़ जाती हैं जब कोई ग्रामीण इलाकों में बीमार होता हैं और उसे पैसों के लिए एटीएम जाना हो तो सुविधा नहीं मिल पाती। ऐसे में लोग सरकार से इस क्षेत्र में एटीएम सुविधा खुलवाने की मांग कर रहे हैं। ताकि आपात स्थिति में लोग एटीएम का लाभ पा सकें।

वहीं एसडीएम सलूणी विजय भारद्वाज का कहना हैं कि किहार क्षेत्र में एटीएम को लेकर लोगों ने उन्हें ज्ञापन दिया था जो सरकार को भेज दिया गया है, जैसे ही स्वीकृति मिलती हैं एटीएम खोला दिया जाएगा।