Follow Us:

बिलासपुर: अस्पताल में तोड़फोड़, लेडी डॉक्टर के साथ की बदसलूकी

|

बिलासपुर जिला के जुखाला क्षेत्र में महिला चिकित्सक के साथ बदसलूकी और अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है।  मामला सोमवार सुबह का है जब अस्पताल में महिला चिकित्सक डा. अनुपम ठाकुर ड्यूटी पर तैनात थी। हर रोज की तरह डॉ. अनुपम ने वार्ड में तैनात मरीजो का वार्ड में जाकर चेक अप किया और वार्ड से आकर अपनी ओपीडी में बैठ गईं और वहां पर मरीजों का चेकअप करने में जुट गईं। इतने में एक तीमारदार अपने मरीज को व्हीलचेयर में लेकर आया और चिकित्सक को बोला की मेरे मरीज को पहले चैक करो इसकी हालत गंभीर है।

महिला चिकित्सक डा अनुपम ने इस मरीज को प्राथमिकता देते हुए इसका चेकअप करने के लिए साथ आये तमिददार को इस मरीज महिला को व्हील चेयर से ऑब्जरवेशन टेबल पर शिफ्ट करने को कहा। जिसके बाद महिला चिकित्सक ने इसका चेकअप किया और कहा की यह ठीक है। महिला चिकित्सक ने उसकी पर्ची पर दवाई लिख कर बाकी मरीजो को चेकअप करना शुरू कर दिया इस पर तामिददार भड़क गया और बोला इसे ढंग से चेक करो और गुस्से में महिला चिकित्सक को भला बुरा बोलना शुरू कर दिया। जिसके बाद इस व्यक्ति ने ओपीडी में लगे पर्दों को फाड़ दिया और वहां से सामान उठा कर इसने महिला चिकित्सक पर फेंक दिया।

महिला चिकित्सक डॉ. अनुपम अपनी कुर्सी से एक दम उठ गई और अपनी जान को बचाते हुए सीधा बीएमओ कार्यालय पहुंची। महिला चिकित्सक इस घटना से इतनी डर गई की वह वापिस अपनी ओपीडी नहीं जा सकी और वहां पर आये सभी मरीजों को जिला अस्पताल जाकर अपना चेकअप करवाना पड़ा।  महिला चिकित्सक इस घटना से इतनी सहम गई है कि उसने तीन दिन की छुट्टी ले ली है और अब वह अपनी ड्यूटी करने के लिए अस्पताल जाने से भी डर रही है।  महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत पुलिस चौकी नम्होल में दर्ज करवा दी है। 

पुलिस ने इस संधर्भ में आईपीसी की धारा 186 व 506 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।