Follow Us:

धर्मशाला में जिला परिषद सद्स्यों की बैठक, विधायकों की तर्ज पर धन खर्च करने की रखी मांग

मृत्युंजय पूरी |

धर्मशाला में आज जिला परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आज पहली बार ऐसा हुआ कि किसी प्रस्ताव को पास नहीं किया गया और सरकार द्वारा बरते जा रहे ढुलमुल रवैये पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद की चेयरमैन मधु गुप्ता और उपाध्यक्ष विशाल चंबियाल ने की। बैठक में जिला परिषद सदस्यों को विधायकों की तर्ज पर धन खर्च करने की अनुमती देने की मांग उठाई गई।

वहीं, बैठक को लेकर जिला परिषद उपाध्यक्ष विशाल चंबियाल ने कहा कि आज की बैठक में मुख्य उद्देश्य यह था कि जो हमारे पेंडिंग काम हैं जो अभी तक नहीं हो पाए हैं इसके अलावा 15 वें वित्त आयोग का पैसा अभी तक हमे नहीं मिला है इसको लेकर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि 4 साल से अधिक का समय बीतने के बाद आज तक जितने भी काम दिए हैं उसमें हमें यही आश्वसन मिले हैं कि कर रहे हैं हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा बजट एक तो बहुत कम है दूसरा इस बजट को ऐसे पेश किया जाता है ओर वो पैसा सही तरीके से प्रयोग नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज बैठक में कोई भी प्रस्ताव पास नहीं किये हैं । उन्होंने कहा की हमने आज मांग रखी है की 15 वें वित्त आयोग का पैसा हमें जल्द से जल्द दिया जाए ताकि हम इस खर्च कर सकें इसके अलावा पिछला बजट भी पंचायतों में खर्च नहीं हो पा रहा है यही मांगे आज हमने रखी हैं।