Follow Us:

डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ को दी कोरोना वायरस की जानकारी, वायरस को लेकर अवैज्ञानिक सलाह से बचे जनता

मनोज धीमान |

कोरोना वारयस को लेकर जहां हर किसी में खौफ है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग इस रोग को लेकर अलर्ट पर है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला कांगड़ा में पंचायत स्तर पर महिला ग्रामसभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें ग्रामीणों को वायरस के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, सैन्य प्रशासन और प्राइवेट डॉक्टर को वायरस बारे जानकारी देने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने वायरस को लेकर आम जनता को अवैज्ञानिक सलाह से बचने की अपील की है। बैठक की अध्यक्षता सीएमओ जिला कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने की।

सीएमओ जिला कांगड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सोसायटी  में डर है। जिस पर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ, धर्मशाला और आसपास के प्राइवेट डॉक्टर सहित सेना की ओर से भी आग्रह किया गया था। जिस पर आज बैठक करके सभी को कोरोना वायरस के संबंध में सही जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

जिला में बीएमओ और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक कोरोना वायरस को लेकर जानकारी उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा। 8 मार्च को हर ग्राम पंचायत में महिला ग्रामसभा का आयोजन किया जाएगा। हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ता हर ग्रामसभा में इस संदेश को जनता तक पहुंचाएं।

सीएमओ ने कहा कि हर सर्दी जुकाम कोरोना वायरस नहीं है। सरकार की ओर से निर्देश हैं कि विभिन्न 12 देशों से 10 फरवरी के बाद कोई मरीज आया है और उसमें यह लक्षण पाए जाते हैं तो वो हमारे लिए संदिग्ध है। कन्फर्मड फिर भी नहीं है। जुकाम-खांसी के लक्षण नार्मल भी हो सकते हैं। आम जनता अवैज्ञानिक सलाह से बचे और इस संबंध में 104 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके जानकारी हासिल की जा सकती है।