Follow Us:

ऊनाः डॉक्टरों ने ग्रेड पे पर सरकार का किया विरोध, मांग पूरी न होने पर प्रदेश व्यापी छेड़ा जाएगा आंदोलन

दीक्षा बैंस, ऊना |

जिला ऊना में सोमवार को ऊना के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों एवं अस्पतालों में डॉक्टरों ने काले बिल्ले विरोध जताया। अनुबंध पर प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों के ग्रेड पे में कटौती से चिकित्सक सरकार के खिलाफ संघर्ष पर उतर आए हैं। चिकित्सकों ने सरकार को मांगे जल्द से जल्द पूरी न करने पर 9अगस्त को दो घंटे की पेन डॉउन हड़ताल की चेतवनी भी दी है।

प्रदेश मेडिकल डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ पुष्पिंद्र वर्मा ने बताया कि  ग्रेड पे की कटौती प्रदेश के कांगड़ा के तहत कई स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात अनुबंध चिकित्सकों की गई है। चार वर्ष पूर्व से अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों एवं चिकित्सकों को ग्रेड पे सरकार की ओर से दी जा रही थी। इस ग्रेड पे की बढौतरी का क्रम लगभग 150 प्रतिशत तक जा पहुंचा था। लेकिन वर्तमान में सरकार ने एक तरफ डॉक्टर्स को यहां कोरोना योद्धाओं कह कर ठगना शुरू कर दिया है। जोकि सहन नहीं  किया जाएगा।

सरकार द्वारा की जा रही कटौती से हर अनुबंध चिकित्सक को लगभग 9 हजार रुपये प्रति माह नुकसान है। सरकार चिकित्सक कोई ज्यादा ओर नई मांग नहीं कर रहे। बस सरकार अपनी स्थिति को स्पष्ट करे ओर इस अन्याय को बंद करें। अन्यथा सोमवार से काले बिल्ले लगाकर विरोध जताना शुरू किया गया है जोकि आगामी 9 अगस्त को दो घंटे की पेन डॉउन हड़ताल तो उसके बाद मांग पूरी न होने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा।