Follow Us:

कुल्लूः 15 जनवरी तक होगा मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कुल्लू विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटो युक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 15 जनवरी तक किया जाएगा। प्रारूप प्रकाशन निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, संबंधित तहसील कार्यालय में, बूथ लेबल अधिकारी के कार्यालय और प्रत्येक मतदान केंद्र में किया जा रहा है। इस अवधि के दौरान नए मतदाता जिनका नाम वर्तमान मतदाता सूची में दर्ज नहीं है या जिनकी आयु 1 जनवरी 2020 को 18 साल या इससे अधिक हो गई है, के नामों को मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा।

इसके लिए प्रारूप 6 में आवेदन करना होगा और आवश्यक दस्तावेज के तौर पर जन्म तिथि-आयु प्रमाण पत्र और वर्तमान निवास प्रमाम पत्र की फोटोकॉपी और एक पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो भी प्रारूप के साथ संलग्न करना होगा। पहले से दर्ज नामों को मृत्यु या निवास स्थान परिवर्तन के कारण हटाने के लिए फार्म 7 में आवेदन करना होगा। यदि वर्तमान फोटोयुक्त मतदाता सूची में शुद्दि करनी हो तो फार्म 8 में आवेदन करना होगा।

वर्तमान फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज नाम को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्दर ही किसी अन्य मतदान केंद्र में स्थानांतरित करने के लिए फार्म 8 (क) में आवेदन करना होगा। इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए 01902-222010 पर कार्यालय दिवस में 10 बजे से लेकर 5 बजे शाम तक फोन पर सूचना प्राप्त की जा सकती है।