Follow Us:

चुनावी प्रशिक्षण में पियक्कड़ शिक्षक ने बरपाया हंगामा

नवनीत बत्ता |

जिला सिरमौर के संगड़ाह में राजकीय महाविद्यालय परिसर संगड़ाह में चुनाव ड्यूटी पर कार्यरत 600 के करीब कर्मचारियों के लिए मंगलवार को आयोजित दूसरे चरण के चुनाव प्रशिक्षण के दौरान शराब पीकर पहुंचे एक शिक्षक ने खूब हंगामा बरपाया।

एसडीम संगड़ाह एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी राहुल कुमार की मौजूदगी में हंगामा करने वाले उक्त शिक्षक की पुलिस द्वारा मेडिकल जांच करवाई जा चुकी है और निर्वाचन आयोग के नियमानुसार आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। ट्रेनिंग शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद पहले चुनाव ड्यूटी पर कार्यरत बलिंद्र नामक शिक्षक ने अपनी सीट पर बैठे-बैठे शौर मचाया और फिर अपनी शराब पीने की बात कहते हुए बाहर निकला।

शिक्षक द्वारा हंगामा मचाए जाने के दौरान प्रशिक्षण स्थल पर एक भी पुलिसकर्मी मौजूद न होने के चलते चुनाव ड्यूटी पर तैनात कुछ अधिकारियों और एसडीएम ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह और भड़क गया। एसडीएम की मौजूदगी में दो दर्जन कर्मचारियों ने मुश्किल से उसकी गाड़ी की चाबी निकाली और ईवीएम ड्यूटी पर बताए गए एक पुलिस कर्मी के आने पर उसे निजी गाड़ी में डालकर थाने लाया गया।

इस दौरान उसने निर्वाचन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। प्रशिक्षण स्थल पर पहले जहां एक भी पुलिस कर्मचारी नही दिखा।वहीं घटना के बाद थाना प्रभारी जीतराम के नेतृत्व में ट्रेनिंग पूरी होने तक पुलिस फोर्स मुस्तैद नजर आई। संगड़ाह अस्पताल में कार्यरत स्वास्थय अधिकारी ने शिक्षक की मेडिकल जांच करवाए जाने की पुष्टि की।

डीएसपी संगड़ाह अनिल धौलटा ने बताया कि, प्रशिक्षण के दौरान नशे की हालत में हंगामा करने वाले उक्त शिक्षक की मेडिकल जांच करवाई जा चुकी है और आगामी कार्यवाही जारी है।