Follow Us:

पुली निर्माण में देरी से उखड़े ग्रामीण, लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार

सुनिल ठाकुर |

जिला बिलासपर के उपमड़ल घुमारवीं के साथ लगती पंचायत पट्टा के गांव चुरन हरिजन बस्ती के ग्रामीण पुली के निर्माण को लेकर उखड़ गए हैं और लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी दे डाली है। ग्रामीणों के अनुसार सनौर से पट्टा वाया करयालग हरिजन बस्ती चुरन के लोगों को सड़क सुविधा उपलब्ध होने के लिए पुली का निर्माण होना था और तब जाकर गांव में सड़क सुविधा उपलब्ध होनी थी पर विभाग की कारगुजारी सिर्फ़ पुली के पिल्लर खड़े करने तक ही रही और कार्य को ठड़े बस्ते में डाल दिया गया है।

गांव के लोगों ने सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं और विभाग से आग्रह करते है कि अधूरे काम को पूरा किया जाए। लोगों ने बताया कि लगभग तीन साल पूर्व पिछली सरकार ने पूली डालने का निर्माण कार्य शुरू किया था और दोनों तरफ  पिल्लर डालने के बाद कार्य बंद कर दिया है और आज तक शुरू नहीं हो पाया है। इस संदर्भ में ग्रामीण विभाग के आला अधिकारियों से भी कई बार मिल चुके हैं और आश्वासनों के सिवाय कुछ भी नहीं मिला है और बजट प्रावधान का ढोंग करता रहता है।

लोगों ने विभाग और चुने हुए प्रतिनिधियों को चेताया है कि शीघ्र पुली का निर्माण कार्य शुरू करें अन्यथा ग्रामीण लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे।  एक्सईएन लोक निर्माण विभाग मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि मामला ध्यान में आ गया है शीघ्र जानकारी जुटा कर उचित कदम उठाया जाएगा।