Follow Us:

हिमाचल में जल्द खुलेगी संस्कृत यूनिवर्सिटी: शिक्षा मंत्री

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में जयराम सरकार बनते ही हिमाचल में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एकाएक नए निर्णय नई सरकार द्वारा लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की बैठक में शिक्षा के क्षेत्र में नया प्रयास करने की बात रखी।

मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नई दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की 65वीं बैठक में शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल में संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने में हरसंभव प्रयास करेगी और शिक्षा को और अधिक बेहतर बनाने की ओर प्रयास किए जाएंगे।

शिक्षण संस्थानों में मिलेगी बेहतर सुविधाएं

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्राइमरी और हाई एजुकेशन में सुधार लाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थानों में वाई फाई की सुविधा समेत क्रेडिट कार्ड योजना, प्रयोगशालाओं का आधुनिकीकरण इत्यादि प्रमुखता से किया जाएगा। साथ ही कॉलेजों के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप, टैबलेट और एक जीबी मासिक इंटरनेट डाटा प्रदान करना, सरकारी शिक्षण संस्थानों में वाई-फाई की सुविधाएं इत्यादि प्रदान की जाएगी।