Follow Us:

शिक्षा मंत्री ने की सुपर-50 कार्यक्रम की सराहना

पी. चंद |

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ऊना के बीआरसी भवन में चल रहे सुपर-50 कार्यक्रम का निरीक्षण किया। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के साथ भारद्वाज ऊना के बीआरसी भवन पहुंचे और कोचिंग ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों से बातचीत की। शिक्षा मंत्री ने इस प्रयास से लिए जिला परिषद ऊना तथा जिला प्रशासन की जमकर सराहना की। उन्होंने अधिकारियों से इस कार्यक्रम की प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजने को कहा। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस प्रोजेक्ट का अध्ययन करेंगे ताकि दूसरे जिलों में भी इस तरह के कार्यक्रम शुरू कर विद्यार्थियों को लाभान्वित किया जा सके।

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सुरेश भारद्वाज को सुपर-50 कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से 50 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। जिन्हें इस कार्यक्रम के माध्यम से इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा की निशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है।

आउटसोर्स कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

प्रारंभिक शिक्षा विभाग में आउटसोर्स पर काम कर रहे डाटा एंट्री ऑपरेटर का प्रतिनिधिमंडल भी शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मानदेय बढ़ाने की मांग की और कहा कि कम मानदेय से गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने उनकी बात को ध्यान से सुना और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, डाइट के प्रिंसीपल देवेंद्र चौहान, जिला पंचायत अधिकारी रमन शर्मा सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।