Follow Us:

शिक्षा मंत्री बोले- लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव में भी जीतेगी कांग्रेस

DESK |

देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. कांग्रेस अब तक हिमाचल प्रदेश में एक भी सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. इस बीच शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रोहित ठाकुर ने कांग्रेस पदाधिकारी की बैठक ली. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई है. पार्टी जल्द ही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी की घोषणा करेगी और इसके तुरंत बाद कांग्रेस कार्यकर्ता मैदान में उतरेंगे. रोहित ठाकुर ने लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव में भी जीत का दावा किया है.

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि बीते15 महीने में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार ने बेहतरीन काम किया है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से किए गए कामों को लेकर ही जनता के बीच कांग्रेस कार्यकर्ता जाएंगे. उन्होंने कहा कि साल 2021 में उपचुनाव, साल 2022 में विधानसभा चुनाव और साल 2023 में नगर निगम शिमला के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस जीत हासिल करेगी.

उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा करने वाली है. रोहित ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व पर भी तंज किया. रोहित ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं को तो यह पता ही नहीं था कि उनका मैनेजमेंट कहां से हो रहा है. प्रदेश नेतृत्व को केवल आदेश मिलते हैं और इसके बाद उन्हें इसी के अनुरूप काम करना पड़ता है. रोहित ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने किसे टिकट देना है और किसे नहीं, यह आलाकमान तय करता है.