Follow Us:

शिमला और सोलन में धूमधाम से मनाया गया ईद-उल-फितर का त्यौहार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश भर के साथ हिमाचल प्रदेश में भी ईद उल फितर का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।राजधानी शिमला के ईदगाहों में भी ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एकदूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी और सुखद भविष्य की कामना की।सुबह से ही ईदगाह में लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस मौके पर देश मे लोगों के बीच आपसी भाईचारे, सदभावना अमल और शांति की कामना की। लक्कड़ बाजार के रुलदूभट्टा ईदगाह के मौलवी मौलाना मुमताज काजमी ने ईद पर सभी को बधाई दी और देश के सभी लोगो में आपसी प्रेम से रहने की अपील की।

वहीं, सोलन में भी ईद-उल-फितर का त्यौहार धार्मिक भावना के साथ मनाया गया, सोलन के पुराने बस अड्डे के समीप जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पड़ एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी।

देश की तरह जिला सोलन में भी ईद-उल-फितर का त्यौहार धार्मिक भावना, आपसी भाईचारे, प्रेम और एकता के साथ मनाया गया। हिन्दु मुस्लिम एकता का प्रतीक बना सोलन जिला के पुराने बस अड्डे के समीप स्थापित जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पड़ी व ईद पर गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी।

इस अवसर पर हिन्दु-मुस्लिम सहित सभी धर्मों के लोगों ने भी एक दूसरे को बधाई दी। आज सुबह से ही सोलन की जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों की भारी भीड़ उमड़ पडी और सभी ने मिलकर नमाज अदा की। साथ ही इस मौके पर बाजार में भी खासी रौनक दिखाई दी। लोगों ने एक दूसरे को मिटाई भी बांटी।

मिडिया से बात करते हुए जामा मस्जिद सोलन के इमाम मौलाना मुहम्मद यूनुस ने देश व प्रदेश सहित जिला सोलन के सभी लोगों को ईद-उल-फितर पर्व की बधाई दी। उन्होंने कि सोलन की जामा मस्जिद बहुत पुरानी मस्जिद है जहां हिन्दु मुस्लिम सहित सभी समुदाय के लोग आते हैं। विशेषकर पर्व के अवसर पर सभी मिलकर त्यौहार मनाते हैं जिससे हिन्दु मुस्लिम की एकता को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के लिए 42 रूपये विशेष दान सतकार ए फितर निकाला गया। जो यतीम, बेवा, गरीब, लावारिस व जरूरतमंदों में बांट दिया जाएगा।