Follow Us:

हमीरपुर: बेटे और बहू की प्रताड़ना से तंग बुजुर्ग महिला पहुंची डीसी कार्यालय

दो बेटों और बहूओं से तंग आकर बुजूर्ग महिला ने शुक्रवार को डीसी हमीरपुर कार्यालय में मदद की गुहार लगाने पहुंची…

जसबीर कुमार |

दो बेटों और बहूओं से तंग आकर बुजूर्ग महिला ने शुक्रवार को डीसी हमीरपुर कार्यालय में मदद की गुहार लगाने पहुंची. इस बुजूर्ग महिला का एक बेटा होमगार्ड जवान है और दूसरा बेटा दिहाड़ी मजदूरी करता है. दोनों बेटों की दुत्कार से तंग यह बुजूर्ग दर-बदर ठोकरें खाने को मजबूर है. यहीं वजह है कि बुजूर्ग बस में सवार होकर डीसी कार्यालय में न्याय की गुहार लगाने पहुंच गई.
सावित्री देवी का कहना है कि दोनों बेटों में से एक बेटा भी पानी के लिए नहीं पुछता है. वह लोगों से मांग कर खाना खाने को मजबूर है।.वह चाहती है कि प्रशासन और विभाग के अधिकारी मौके पर जाकर कार्रवाई करें. महिला का कहना है कि इससे पहले भी एक और वह कार्यालय में शिकायत करने पहुंची थी और तब पुलिस थाना को कागज भेज दिए थे. मजबूर होकर एक बार फिर डीसी ऑफिस आना पड़ा है. बेटा शिकायत के बाद थाना में हाजिर नहीं हुआ था और जोर जबरदस्ती करके उसे बेटी के घर में छोड़ दिया. महिला का कहना है कि सुबह से वह भूखी यहां पर भटक रही हैं.


आपको बता दें कि होमगार्ड दसवीं वाहिनी हमीरपुर के कमाडेंट मेजर सुशील कौंडल ने कहा हैं कि बुजूर्ग महिला के बड़े बेटे और बहू को कार्यालय बुला लिया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. यह बेहद ही दुखद है. बुजूगों की इस तरह से अनदेखी की जा रही है. डीसी ऑफिस से जब महिला के बारे में सूचना मिली तो इन्हें कार्यालय में बुलाया गया. यहां पर परिजनों से बात की गई है.