Follow Us:

हिमाचल पहुंची चुनाव आयोग की टीम, विस चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

पी. चंद |

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार और भारत के चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के नेतृत्व में भारत के चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय टीम आज चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची. टीम आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हिमाचल प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए शिमला के तीन दिवसीय दौरे पर है.

वहीं, शिमला के रास्ते में दल ने सोलन जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर स्थित मतदान केंद्र का दौरा किया और मतदान केंद्र का उद्घाटन किया. सीईसी ने बुजुर्ग मतदाताओं और विकलांग लोगों (पीडब्ल्यूडी) मतदाताओं, ट्रांसजेंडरों को शाल और एक प्रशंसा पत्र भेंट करके उनका अभिनंदन और बातचीत की.

ईसीआई टीम ने भी पहली बार मतदाताओं से मुलाकात की और उनका अभिनंदन किया और उन्हें एक एपिक-किट दिया, जिसमें उनका वोटर आई-कार्ड, पॉकेट बॉटर्स गाइड और मतदाता प्रतिज्ञा (शपथ पत्र) शामिल थे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हिमाचल प्रदेश, मनीष गर्ग ने धर्मपुर में ईसीआई टीम का स्वागत और सम्मान किया. डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी, एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा, अतिरिक्त सीईओ, हिमाचल प्रदेश दलीप नेगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर टीम का स्वागत किया.