Follow Us:

शिमला में बिजली विभाग का सर्वर डाउन, बिल जमा न होने से लोग हो रहे परेशान

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला के लोगों में बिजली के बिल जमा न हिने पर खासा गुस्सा है। शिमला रिज मैदान के समीप पदम देव कॉम्प्लेक्स में बिजली विभाग के कैश काउंटर में सर्वर डाउन होने की वजह से बिजली के बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं।जिससे लोगों में विभाग के खिलाफ खासा गुस्सा है।बिजली के बिल जमा करवाने पहुंचे लोगों ने बताया कि वे सुबह से लाइन में खड़े हैं लेकिन 2 घंटे बीत जाने के बाद भी उनका बिल जमा नहीं हो पाया है।

कैश काउंटर पर सर्वर डाउन होने की वजह से हर बार ही लोगों को इस तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। जबकि प्राइवेट ऐजेंसी के काउंटर पर बिल जमा हो रहे हैं।लेकिन प्राइवेट बिल जमा करने पर 10 रुपये प्रति बिल एक्स्ट्रा लिए जा रहे हैं जिसे दे पाना आम आदमी के बस से बाहर है।

परेशानी केवल रिज मैदान के समीप कैश काउंटर में ही नहीं है बल्कि शहर के दूसरे हिस्सों समरहिल और सुगम केंद्र उपायुक्त कार्यालय में भी हैं। लोग समरहिल से 15 रुपये किराया खर्च कर रिज मैदान के केश काउंटर पर पहुंचे लेकिन यंहा भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। 25 फरवरी बिल जमा करने की अंतिम तारीख है 24 तारीख को रविवार होने की वजह से बिल जमा नहीं हो सकेंगे।अब ऐसे में लोगों के पास प्राइवेट में ही 10 रुपये एक्स्ट्रा देकर बिल जमा करने का रास्ता बचता है।लोंगो ने सरकार से समस्या का हल करने की मांग की है।

लोंगो ने हर बार सर्वर डाउन होने के पीछे बिजली विभाग की प्राइवेट एजेंसियों के साथ सांठगांठ की आशंका जताई है और सरकार से इस विषय पर जल्द कार्रवाई की मांग की है जिससे लोगों को हर बार की प्रताड़ना से राहत मिल सके।