Follow Us:

बिजली बोर्ड के 2 करोड़ पर 40 हजार उपभोक्ताओं ने मारी कुंडली

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश के जिला कुल्लू में ही करीब 40 हजार उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के 2 करोड़ रुपये के बिजली बिल पर कुंडली मारी हुई है। इनमें घरेलू और व्यावसायिक उपभोक्ता शामिल हैं। विभाग ने उपभोक्ताओं से बिल की राशि प्राप्त करने के प्रयास किए हैं लेकिन उपभोक्ता लंबित बिलों को जमा नहीं करवा रहे हैं।

अब विद्युत विभाग ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं से बिजली के बिल वसूलने के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जल्द ही बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं पर गाज गिरने वाली है। कुल्लू जिला में अब तक करीब 2 करोड़ के करीब बिजली का बिल अदा नहीं किया है।

कुल्लू विद्युत विभाग में 17350 उपभोक्ता हैं जिसमें से अभी तक बिल जमा नहीं करवाए हैं। कुल्लू मंडल में करीब 35 लाख रुपये विद्युत विभाग का उपभोक्ताओं के फंसा हुआ है वहीं सबसे ज्यादा विद्युत मंडल भुंतर के तहत 23500 उपभोक्ताओं का करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये बकाया है। विद्युत विभाग के अनुसार नगर परिषद कुल्लू का 35 लाख रुपये बकाया है, जो पिछले कई सालों से इसकी अदायगी नहीं कर रहे हैं।

वहीं, एसडीओ कुल्लू विमल प्रकाश ने बताया कि विभाग ने सभी उपभोक्ताओं को 28 फरवरी तक का अल्टीमेटम बिल जमा करवाने के लिए दिया है। अगर फिर भी उपभोक्ताओं ने बिल जमा न करवाया तो विभाग उनके बिजली कनेक्शन काट देगा। इन सभी को पहले में औपचारिक नोटिस भी जारी किए गए हैं।