Follow Us:

बिजली बोर्ड में नौकरी के लिए हो जाएं तैयार, हजार से ज्यादा पदों की भर्ती

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। बोर्ड अब 1,000 से ज्यादा नए पद भरने की तैयारियों में जुट गया है। इस भर्ती के अंतर्गत तकनीकी कर्मियों के 650, चालकों के 100, सहायक अभियंता इलेक्ट्रिकल के 80, कनिष्ठ अभियंता से हेल्पर तक 150 और स्टेनो-क्लर्क के 70 पद भरे जाएंगे। जूनियर टी मेट पर काम कर रहे लोगों के लिए भी अच्छी खबर है। उन्हें तीन साल में जूनियर टी मेट को टी मेट बनाने के फैयले को बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।

मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री की पिछले साल की गई घोषणा पर अमल करते हुए ये फैसले लिए गए हैं। कल बिजली बोर्ड के अध्यक्ष और अतिरिक्त मुख्य सचिव ऊर्जा आरडी धीमान की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें बोर्ड की ओर से भरे जा रहे चालकों के 50 पदों को बढ़ाकर 100 कर दिया गया। साथ ही लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक अभियंता इलेक्ट्रिकल के 80 पद भरने को भी मंजूरी मिली। बोर्ड ने चपरासी और सफाई कर्मियों के पद भरने को भी हरी झंडी दे दी गई।

बोर्ड ने इंदौरा, पांवटा और स्वारघाट में बिजली की सेवा बेहतर करने के लिए यहां डिविजन खोलने का फैसला लिया है। इसके अलावा जूनियर टी मेट को टी मेट की अवधी 4 की जगह 3 साल करने का फैसला किया है। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने हाल ही में घोषणा की थी।