Follow Us:

ज्वालामुखी: विद्युत विभाग अकेले उपप्रधान पर मेहरबान, मिल रही पुलिस की धमकियां

विद्युत विभाग ज्वालामुखी जबरन किसानों के खेतों में खम्बे लगाने में जुटा है. ग्रामीणों के विरोध के बाबजूद पुलिस की धमकी दी जा रही हैं….

मृत्युंजय पुरी |

विद्युत विभाग ज्वालामुखी जबरन किसानों के खेतों में खम्बे लगाने में जुटा है. ग्रामीणों के विरोध के बाबजूद पुलिस की धमकी दी जा रही हैं. एक वायरल वीडियो में विद्युत विभाग ज्वालामुखी के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीणों के साथ बदतमीजी करते व जबरन तारे जोड़ते देखे जा रहे हैं. अध्वानी पंचायत के लखवाल में किसान अपने ही उपप्रधान अशोक कुमार व विद्युत विभाग से परेशान हो गए हैं. उपप्रधान को जब उसके पड़ोसियों ने बिजली की लाइन नहीं बिछानी दी गई तो उसने जबरन दूसरी जगह से किसानों के खेतों में लाइन बिछाने शुरू कर दी. किसानों ने मुख्यमंत्री सेवा हेल्पलाइन 1100 पर शिकायत के बाद भी विद्युत विभाग ज्वालामुखी दादागिरी दिखा रहा है.

ज्वालामुखी उपमंडल की ग्राम पंचायत अध्वानी के लखवाल गांव के किसानों की जमीन के बीचो-बीच बिजली विभाग नई लाइन बिछा रहा है. यहां ग्रामीण किसान ग्रीन हाउस लगाने जा रहे हैं. लेकिन बिजली विभाग की मनमानी के चलते बड़ा नुकसान होने का दावा किया जा रहा है. बिजली विभाग के अधिकारी भी किसानों की बिना रजामंदी के नई लाइन व बिजली के नए पोल लगा रहा है. यहां हेमराज के मकान के ऊपर से बिना किसी रजामंदी के लाइन बिछाई जा रही है. जिसका सभी किसान विरोध कर रहे हैं. अनिता देवी ने बताया कि हमें पुलिस की धमकियां भी दी जा रही हैं.

इन्होंने पुलिस को भी बुलाया और हम ग्रामीणों को भी धमकाया गया कि आपके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. अनिता देवी ने बताया कि खेत के एक तरफ हम मकान व दूसरी तरफ ग्रीन हाउस लगाने जा रहे हैं और विद्युत विभाग नई लाइन बिना किसी परमिशन के बिछाने लगा है. अनिता देवी ने कहा कि मेरी बिना परमिशन के पेड़ को काट दिया गया है. किसानों के विरोध के बाबजूद यहां खम्बे भी लगा दिए गए. ग्रामीण किसानों ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई है. उधर ग्राम पंचायत अध्वानी के उपप्रधान अशोक शोकि ने बताया कि वह खेतों के किनारे से बिजली की लाइन लेकर जा रहे हैं. जिसकी किसी को भी कोई परेशानी नहीं होगी. जहां तक पेड़ की टहनियों को काटने की बात है. टहनियां तारों के बीच आ रही थी.