Follow Us:

हर भारतीय विदेशी एप्स के बजाय स्वदेशी एप्स को दे तवज्जोः नमित भाटी

पी. चंद, शिमला |

शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान ओ.2.एन लैब्स कॉम कम्पनी के संस्थापक नमित भाटी ने कहा कि हर भारतीय विदेशी एप्स के बजाय स्वदेशी एप्स को तवज्जो दे ताकि स्वदेशी एप को बढ़ावा मिल सके। हम भारत को विदेशी प्लेटफार्मों से इंटरनेट पर मुक्त बनाने के लिए 16 हजार किलोमीटर अखिल भारतीय यात्रा कर रहे हैं। जिससे भारत मजबूत होगा और अधिक रोजगार पैदा होगा। इसको लेकर हम भारत मे 16 हजार किलोमीटर का कार टुअर कर रहे हैं। नमित ने बताया कि हमने अपनी कार पर पोस्टर लगाए हैं कि स्वदेशी एप अपनाओ और विदेशी एप को करो डिलीट। उन्होंने बताया कि हमारे आदर्श सरदार बल्लभभाई, महात्मा गांधी, सुभाष चन्द्र और भगत सिंह है। उन्होंने देश को आजादी दिलाई थी और हम देश के इंटरनेट को आजादी दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि अभी तक हमने दो राज्यों का दौरा कर लिया है और आगे दूसरे राज्यों का दौरा करने हम निकल रहे हैं। 2018 से हमने एप बना दी थी, तब से हम कोशिश कर रहे हैं लेकिन जब तक लोगों में चेतना और जागरूकता नही आएगी, तब इस तरह की स्वदेशी एप नही चल पाएगी। विदेशी एप क पनियां भारत से साल में 30 से 40 हजार करोड लेकर जा रही है और इन विदेशी कंपनियों से भारत के 40 लाख लोग जुड़े है। यदि सभी भारतीय इस  स्वदेशी एप को अपनाएंगे तो भारत का पैसा भारत में ही रहेगा। उन्होंने कहा ऐमजॉन जैसी अमेरिकी क पनी ने 14 लाख लोगों को रोजगार दिया है। स्वदेशी एप अपनाने से बहुत से भारतीयों को रोजगार मिलेगा।

नमित भाटी ने कहा अभी तक कोरोना काल था लेकिन अब लोग स्वदेशी एप ढूढं रहे हैं। अभी इस एप को 40 हजार लोगों ने स्वीकार किया है। अब सही समय लोगों को जागरूक करने का है एडमिशन लेप्स.कॉम एप 2017 में बनाया गया। एक ओर बाथ एप चैट प्लेटफार्म में जिसमें आप जितनी भी बड़ा डाटा विडियो हो उसे सेंड कर सकते हो ओर एक लाख लोगों का ग्रुप बना सकते हो। 2017 से हमने इतना कार्य किया है और आगे इसे ओर बेहतर किया जाएगा।