Follow Us:

प्रदेश के हर वर्ग को मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ: धूमल

सांसद मोबाइल स्वस्थ वाहन हिमाचल में 32 नहीं उनकी संख्या अब 37 हो गई हैं. यह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का ही सपना है कि प्रदेश के हर नागरिक को घर द्वार पर स्वास्थ्य लाभ मिले…

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने रविवार को आयोजित मन की बात कार्यक्रम के समापन पर घरेलू गैस कनेक्शन वितरण के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि घड़ी की टिक-टिक को भूलना होगा और जो टन-टन करते हुए प्रत्येक माह हजारों रुपए बैंक खातों के माध्यम से सीधे अकाउंट में आ रहे हैं उसे याद रखना होगा और यह पैसे सीधे खातों में कौन पहुंचा रहा है, कौन सी सरकार उपलब्ध करवा रही हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश के प्रत्येक मतदाता को मतदान करना होगा.

सांसद मोबाइल स्वस्थ वाहन हिमाचल में 32 नहीं उनकी संख्या अब 37 हो गई हैं. यह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का ही सपना है कि प्रदेश के हर नागरिक को घर द्वार पर स्वास्थ्य लाभ मिले, निशुल्क उनके टेस्ट हो, समय पर किसी भी बीमारी का इलाज हो तो उससे छुटकारा पाया जा सकता है. जो सरकार आपको राहत के साथ-साथ सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है, उस राहत एवं सुविधा को प्राप्त करने वाले प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह इस बात को जन-जन तक पहुंचाएं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों के साथ देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महीने के अंतिम रविवार को आयोजित की जाने वाली मन की बात कार्यक्रम का आनंद उठाया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने पटनौण बूथ पर लाभार्थि परिवारों को निशुल्क मिलने वाले घरेलू गैस कनेक्शन भी वितरित किए. इससे पहले यहां पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री का पंचायत पूर्व प्रधान राजकुमार सहित पार्टी पदाधिकारियों स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ हिमाचल प्रदेश मैं रहने वाले प्रत्येक वर्ग को मिला है, आज प्रदेश का कोई भी ऐसा वर्ग नहीं है जिसे केंद्र एवं प्रदेश सरकार की ओर से मिलने वाली योजनाओं का फायदा ना मिला हो उन्होंने उदाहरण के तौर पर कहा कि आज यहां उपस्थित जितना भी जनसमूह है उन्हें कोविड-19 वैक्सीन लगी है, जिसे केंद्र सरकार ने निशुल्क उपलब्ध करवाया है ,ताकि देश की जनता, भारत देश वासी स्वस्थ रहें खुशहाल रहें .

हिमाचल में सबसे अधिक सैनिक और पूर्व सैनिक है यहीं से वन रैंक वन पेंशन योजना लागू करने की मांग वर्ष 2014 में सुजानपुर के ऐतिहासिक मैदान में उन्होंने उस समय प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से की थी और देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने वन रैंक वन पेंशन को लागू किया.

आज देश के सैनिक पूर्व सैनिक इस योजना का लाभ ले रहे हैं उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र की भाजपा मोदी सरकार है जो हिमाचल को विशेष राज्य का दर्जा दे रही है, और एक तरफ कांग्रेस सरकार थी. जिन्होंने हिमाचल के विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया था. उन्होंने विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ-साथ प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि सरकार की ओर से जो भी सुविधा आपको मिली है उसका प्रचार-प्रसार करना आपका दायित्व है.